स्टार हेल्थ, टाटा पावर, BoB, वरुण बेवरेजेज, NDTV, JSW इस्पात, और अन्य

07 जून को देखने के लिए स्टॉक्स: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया गया निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 41 अंक या 0.22% ऊपर 18,720 पर कारोबार कर रहा था।

अदानी स्टॉक: एक्सचेंजों ने अडानी समूह की 10 में से तीन कंपनियों के लिए सर्किट सीमा को तत्काल प्रभाव से 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत कर दिया है। इनमें अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी विल्मर और अदानी ट्रांसमिशन शामिल हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र: ऋणदाता ने अपने क्यूआईपी (क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट) की इश्यू अवधि को बंद कर दिया है, और 28.50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के इश्यू प्राइस को मंजूरी दे दी है, जो निर्धारित 29.98 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फ्लोर प्राइस पर 4.94 प्रतिशत की छूट पर है।

टोरेंट पावर: इसने लगभग 27,000 करोड़ रुपये के निवेश पर 5,700 मेगावाट क्षमता की तीन पंप स्टोरेज हाइड्रो परियोजनाओं के विकास के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। यह परियोजना 5 साल की अवधि में पूरी होगी।

स्टार हेल्थ, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, न्यू इंडिया एश्योरेंस: गैर-बीमा क्षेत्र ने मई के लिए साल-दर-साल 18.06 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 18,031.48 करोड़ रुपये की सूचना दी (विशिष्ट कंपनियों, भारतीय कृषि ऋण बीमा कंपनी और ईसीजीसी को छोड़कर), जनरल इंश्योरेंस काउंसिल द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है।

टाटा पावर, यूनिपार्ट्स इंडिया, शेषशायी पेपर, मार्कसंस फार्मा: ये कंपनियां बुधवार को एक्स-डिविडेंड में बदल जाएंगी।

बारट्रोनिक्स इंडिया: कंपनी के निदेशक मंडल की शुक्रवार, 09 जून, 2023 को बैठक होने वाली है, जिसमें कंपनी की चुकता शेयर पूंजी के 9 प्रतिशत तक के तरजीही आवंटन के माध्यम से कंपनी के इक्विटी शेयरों के मुद्दे पर विचार किया जाएगा। .

दीपक उर्वरक और पेट्रोकेमिकल्स: प्रदर्शन केमिसर्व लिमिटेड, कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, ने योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) को निजी प्लेसमेंट के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) जारी करके और आवंटन करके 900 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा: एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड (आरएचएफएल) के डिबेंचर धारकों ने राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) को एक कानूनी नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वह बेईमानी से खेल रहा है, और हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में जारी निर्देशों की अवहेलना कर रहा है। सत्तारूढ़।

जेएसडब्ल्यू इस्पात विशेष उत्पाद: किरण मेनन ने 5 जून, 2023 के कार्य समय की समाप्ति से कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के पद से इस्तीफा दे दिया है।

जीएमआर हवाई अड्डे और बुनियादी ढांचा: GMR हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड, GMR एयरपोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर की सहायक कंपनी, ने ILP Core Ventures I PTE Limited को हैदराबाद एयरपोर्ट पर स्थित लगभग 8,18,000 वर्ग फुट गोदाम सुविधा का विनिवेश किया है। जीएचआईएएल ने निश्चित समझौतों पर हस्ताक्षर किए और 188.1 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर आईएलपी कोर वेंचर्स आई पीटीई लिमिटेड के साथ लेनदेन को बंद कर दिया।

वरुण पेय पदार्थ: वरुण बेवरेजेज के निदेशक मंडल ने स्टॉक स्प्लिट के पात्र शेयरधारकों को निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि के रूप में 15 जून तय की है।

एनडीटीवी: नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) बुधवार से अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी ढांचे से बाहर हो जाएगा।

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स: जर्मनी और भारत भारतीय समुद्र के लिए डीजल पनडुब्बियों के निर्माण के लिए एक समझौते पर पहुंच रहे हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, थिसेनक्रुप एजी की समुद्री शाखा और भारत की मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने भारतीय नौसेना के लिए छह पनडुब्बियों के निर्माण के लिए अनुमानित $5.2 बिलियन की परियोजना के लिए संयुक्त रूप से बोली लगाने की संभावना है।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: