कोल्हापुर वारकरी की रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान सतारा लोनंद में मौत;  जो सभी को प्रसन्न करता है, वह ईश्वर को प्रसन्न करता है;  वार्री में डिंडी में सेवा करने वाले वारकर की मौत

सतारा: संत श्रेष्ठ ज्ञानेश्वर महाराज के पालकी समारोह के दौरान लोणंद में रेल दुर्घटना में सर्वदे (कोल्हापुर जिले) के रहने वाले आनंद विठ्ठल वर्कट (उम्र 49 वर्ष) की मौत हो गई. हादसा सोमवार सुबह रेलवे ट्रैक पार करते समय हुआ।

आनंद विठ्ठल वर्कट ने आलंदी से पंढरपुर पैदल चलकर डिंडी में भाग लिया। वह वारी में ट्रक चालक का काम करता था। उनके आकस्मिक निधन से श्रद्धालुओं में शोक व्यक्त किया जा रहा है.

वास्तव में क्या हुआ?

वर्कट कई वर्षों से गांव से होकर आलंदी से पंढरपुर आषाढ़ी तक पैदल चलकर डिंडी में भाग लेते थे। इस साल भी उन्होंने डिंडी में हिस्सा लिया। डिंडी में ट्रक चलाता था। लोणंद में आज सुबह जल्दी उठने के बाद सुबह की रस्म में जाने के लिए रेलवे ट्रैक पर टहल रहे थे। उसी दौरान जब ट्रेन आई तो वह ट्रेन की चपेट में आ गया और उसकी उसमें मौत हो गई।

शिवपुर मठ के श्री कडसिद्धेश्वर स्वामी की कार दुर्घटना में दो की मौके पर ही मौत हो गई
दुर्घटना का मामला रेलवे थाने में दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। उनके परिवार में उनकी मां, तीन भाई, पत्नी और दो बेटियां हैं।

हाथ में लाठी लेकर चलने की कोई चिंता नहीं; मौली की बारात में शामिल हुईं 78 साल की दादी

रविवार को दिंडी सोहला ने आलंदी से पंढरपुर तक पैदल लोनंद में विश्राम किया। दो दिन यहां रहने के बाद मंगलवार दोपहर फलटन तालुका के तड़गांव के लिए समारोह रवाना हो गया। लोनंद में, तीर्थयात्रियों के लिए विभिन्न सुविधाएं प्रदान की गई हैं। प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है। हालाँकि, आज दुर्भाग्य से यह घटना घटी और वारकरे की जान चली गई।

पानी ने छीन ली ‘जिंदगी’, मां की आंखों के सामने तीन साल के बच्चे की मौत
जेजुरी और वाल्हे के बीच एक वाहन की टक्कर में एक वारकरी महिला की भी मौत हो गई। डिंडी चालकों व मालिकों ने अपील की है कि दिंडी के दौरान सड़क पर नहाते व अन्य काम के लिए नहरों, कुओं आदि पर जाते समय मजदूरों को सावधानी बरतनी चाहिए.

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: