क्राइम: अकोला में गैंगवार, मर्डर कत्ल क्यों;  बहन की शादी संपन्न होते ही गैंगस्टर के भाई की हत्या कर दी गई

अक्षय गवली, अकोला : अकोला में, हम एक गिरोह युद्ध देख सकते हैं जो वास्तव में शरीर में काँटे के रूप में खड़ा होगा। अकोला शहर के न्यू तापडीनगर इलाके के चिखलपुरा में बदला लेने के लिए सुहास वाकोड़े के भाई आकाश वाकोड़े की तलवारों और चाकुओं से हमला कर पांच-छह लोगों ने हत्या कर दी. यह घटना ’12’ मई 2023′ को हुई थी। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने मुख्य तीन आरोपियों को आज मुंबई के उल्हासनगर स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया है. इस हत्याकांड में फिलहाल करीब आठ लोग पुलिस हिरासत में हैं। इसी बीच दोनों के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई इस कदर बढ़ गई कि युवक ने सीधा चौंकाने वाला कदम उठा लिया। वर्चस्व को लेकर हुए विवाद में दोनों गुटों में दो की मौत हो गई और दो घायल हो गए। एक साल पहले विनोद वामन तोम्बरेन (उम्र 35, पंचशील नगर, खराप, अकोला) पर हमला कर हत्या कर दी गई थी। हमलावर सुहास वाकोड़े भी घायल हो गया। अब आरोपी के भाई सुहास वाकोड़े की भी साजिश के तहत हत्या कर दी गई है।

वास्तव में क्या चल रहा है?

तारीख 12 मई 2023 को आकाश वाकोड़े की बहन की शादी हुई, शादी के बाद ‘वो’ अपने दोस्त गौरव मानकर के साथ कुछ सामान देने पहुंचा. दोपहर करीब 15:00 बजे जब वह वापस घर जा रहा था तो चिखलपुरा न्यू तपड़िया नगर मार्ग पर अचानक एक चारपहिया वाहन ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। उसके बाद 3 लोग चौपहिया वाहन से उतरे और उन पर तलवारों से हमला कर दिया. इस घटना में आकाश वाकोड़े और गौरव मानकर गंभीर रूप से घायल हो गए। आकाश वाकोड़े की मौके पर ही मौत हो गई। गौरव गंभीर रूप से घायल हो गया। इस संबंध में सिविल लाइन थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

पुणे क्राइम: पुणे में दिनदहाड़े शूटिंग का रोमांच; चलती बाइक पर सवार पांच लोगों पर फायरिंग

तीन मुख्य आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

इस बीच, अकोला पुलिस ने आज इस मामले के तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इन तीनों के नाम प्रमोद उर्फ ​​पिंटू तोबरे, गणेश लांडगे और अनिल इंगले हैं। घटना के बाद से ही फरार थे तीनों सिविल लाइन थानेदार भाऊराव घुगे को सूचना मिली कि तीनों आरोपी मुंबई के एक फ्लैट में छिपे हुए हैं. उन्होंने तुरंत एक टीम मुंबई भेजी। पुलिस ने मुंबई के उल्हासनगर स्थित एक फ्लैट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आज शनिवार को कोर्ट में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 19 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

आख़िर कौन हैं आकाश वाकोड़े?

विनोद तोम्ब्रे और उसके हत्यारों में वर्चस्व की लड़ाई हुई, जो हत्या में बदल गई। सुहास वाकोड़े व उसके साथियों ने विनोद के सीने व शरीर पर वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसमें विनोद की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में हत्यारा सुहास वाकोड़े भी घायल हो गया। इस घटना के बाद अकोला पुलिस ने सुहास वाकोड़े को उसके साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से सुहास समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आधी रात को बाइक चलाते समय रास्ते में मिले पुराने विवाद के गुस्से ने युवक की चाकू मारकर हत्या की; पुणे दहल उठा

सुहास ने अपने भाई को मार डाला। सुहास ने वाकोड़े को समझाने का फैसला किया कि भाई की मौत का दुख क्या होता है। मृतक विनोद के भाई प्रमोद उर्फ ​​पिंटू तोंबरे (उम्र 39) ने सुहास के भाई आकाश वाकोड़े की हत्या की साजिश रची। और अंत में ‘खून का बदला खून…’ का बदला लेकर आकाश मारा गया। आकाश वाकोड़े आरोपी सुहास वाकोड़े का भाई था।

हत्यारों ने आकाश को मारने की साजिश रची

आरोपितों में प्रमोद उर्फ ​​पिंटू तोबारे, गणेश लांडगे, अनिल इंगले, तेजस हिंगणकर, ओम शीरसाठ, शुभम शिरसाठ, अक्षय शेगोकर, सुमित उर्फ ​​अक्षय सरकते शामिल हैं। प्रमोद तोबरे इस हत्याकांड का पूरा मास्टरमाइंड था। गणेश और अनिल इंगले ने उन्हें मुख्य समर्थन दिया है। इसी दौरान इस घटना में प्रयुक्त चौपहिया वाहन को आरोपियों ने 80 हजार रुपये में ऑनलाइन खरीदा था. फिर हत्या वाले दिन कार में पांच लोग सवार हो गए। जिसमें तेजस हिंगणकर गाड़ी चला रहे थे जबकि सुमित सरकटे सामने बैठे थे। पीछे प्रमोद, गणेश और अनिल बैठे थे। इतने में शुभम मोटरसाइकिल से शिरसाथ आ गया। विशेषकर आकाश कहाँ जा रहा है? क्या तुमने छोड़ दिया? उनकी हर बात पर ‘अक्षय शेगोकर’ नजर रखते थे। रात साढ़े दस बजे आकाश वाकोड़े और गौरव मानकर घर चले गए। अक्षय शेगोकर ने फोन पर प्रमोद और उसके दोस्तों से कहा कि हम लोग आएं और जाएं। आकाश जब मोटरसाइकिल से चिखलपुरा रोड पर घर जा रहा था तो रास्ते में हत्यारों ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी और दोनों गिर पड़े। तभी प्रमोद, गणेश और अनिल नाम के तीन लोग कार से उतरे और आकाश पर तलवारों से वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सौभाग्य से, गौरव मौके से भाग गया और बच गया।

कौन हैं सुहास वाकोड़े?

सुहास वाकोड़े के खिलाफ सिविल लाइन थाने में कई मामले दर्ज हैं। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अकोला के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक जी श्रीधर ने एमपीडीए के तहत सुहास पर मामला दर्ज किया था। इस कार्रवाई में उन्हें एक साल के लिए जेल में डाल दिया गया। एमपीडीए के तहत अपनी सजा पूरी करने के बाद, सुहास को जेल से रिहा कर दिया गया और उसने विनोद थोंब्रे की हत्या कर दी। उसके बाद फिर से वह जेल में सजा काट रहा है।

स्थानीय नेताओं के पसीने छुड़ाने वाले नेता की पुणे में गोली मारकर हत्या

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: