Maruti Suzuki, ZEEL, Nazara Tech, SBI Life, Zydus और अन्य

26 जून को देखने लायक स्टॉक: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया जाने वाला निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए नकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 17.5 अंक या 0.09% नीचे 18,697.50 पर कारोबार कर रहा था।

टीसीएस: रिपोर्टों के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में प्राप्त एक व्हिसलब्लोअर शिकायत के बाद, टीसीएस ने अपने आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि उसने शिकायत में लगाए गए आरोपों की जांच की और पाया कि आरोपों में “कंपनी द्वारा या उसके खिलाफ कोई धोखाधड़ी शामिल नहीं है और इसका कोई वित्तीय प्रभाव नहीं है”।

इंडसइंड बैंक: एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदुजा समूह इंडसइंड बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए बातचीत कर रहा है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदुजा ग्रुप अपनी हिस्सेदारी 17 फीसदी से बढ़ाकर 26 फीसदी कर सकता है। यह सौदा वित्त वर्ष 2024 की दूसरी छमाही तक पूरा होने की संभावना है।

एचडीएफसी लाइफ: केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) की जांच शाखा ने एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी पर 942.18 करोड़ रुपये का कारण बताओ-सह-मांग नोटिस जारी किया है। यह नोटिस सेवाओं की अंतर्निहित आपूर्ति के बिना गलत तरीके से इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाने के आरोप से संबंधित है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज: निजी ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक अपनी ब्रोकिंग शाखा आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के इक्विटी शेयरों को डीलिस्ट करने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए गुरुवार, 29 जून को एक बोर्ड बैठक आयोजित करेगा।

इप्का प्रयोगशालाएँ: अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएस एफडीए) ने मध्य प्रदेश में कंपनी की पीथमपुर फॉर्मूलेशन विनिर्माण सुविधा के लिए 8 टिप्पणियों के साथ फॉर्म 483 जारी किया है। यूएसएफडीए ने 15-23 जून, 2023 के दौरान सुविधा का निरीक्षण किया।

इंफोसिस: कंपनी ने कहा कि वह ‘दागदार अनुबंधों’ की ऑस्ट्रेलियाई सरकार की जांच में सहयोग कर रही है। सॉफ्टवेयर प्रमुख ने कथित तौर पर लॉबिंग फर्म सिनर्जी 360 से भी नाता तोड़ लिया है – जिसे कथित तौर पर ऑस्ट्रेलिया में इंफोसिस को अपना कारोबार बढ़ाने में मदद करने के लिए 5 वर्षों में 16 मिलियन डॉलर का भुगतान किया गया था। पिछले साल इन दावों के बीच एक जांच शुरू की गई थी कि पूर्व सांसद स्टुअर्ट रॉबर्ट ने लॉबिंग फर्म और उसके ग्राहक को सरकारी अनुबंध जीतने में मदद की थी।

Aurobindo Pharma: मानव उपयोग के लिए औषधीय उत्पादों के लिए यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी (EMA) समिति (CHMP) ने ZEFYLTI और DYRUPEG के EU विपणन प्राधिकरण आवेदन को वापस लेने के लिए फर्म की शाखा CuraTeQBiologics के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

एशियन पेंट्स: पेंट निर्माता ने अपने प्रमोटरों से 54 करोड़ रुपये में ओब्जेनिक्स सॉफ्टवेयर (ब्रांड नाम व्हाइट टीक) में अतिरिक्त 11 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी हासिल कर ली है। कंपनी के पास अब व्हाइट टीक में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जो पहले 49 प्रतिशत थी।

ऐक्सिस बैंक: भारतीय रिजर्व बैंक ने क्रेडिट कार्ड नियमों के उल्लंघन के लिए एक्सिस बैंक पर 30 लाख रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है।

रेल विकास निगम: कंपनी महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से एलिवेटेड मेट्रो वायाडक्ट के डिजाइन और निर्माण की सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी है। परियोजना की लागत 394.9 करोड़ रुपये है और परियोजना 30 महीनों में निष्पादित होने की उम्मीद है।

यस बैंक: इसके बोर्ड ने ऋण प्रतिभूतियों के मुद्दे के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए भारतीय/विदेशी मुद्रा में उधार लेने/धन जुटाने को मंजूरी दे दी है, जिसमें गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर और बांड शामिल हैं, लेकिन यह इन्हीं तक सीमित नहीं है।

ज़ाइडस लाइफ: कंपनी की इकाई जायडस एनिमल हेल्थ एंड इन्वेस्टमेंट्स 106 करोड़ रुपये में मायलैब में 6.5 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

जम्मू एवं कश्मीर बैंक: आरबीआई ने सभी बैंकों में बड़े आम एक्सपोजर के केंद्रीय भंडार के निर्माण पर जारी किए गए कुछ निर्देशों का अनुपालन न करने के लिए बैंक पर 2.50 करोड़ रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक: निजी प्लेसमेंट या योग्य संस्थान प्लेसमेंट (क्यूआईपी) या तरजीही आवंटन या उसके संयोजन या किसी अन्य वैकल्पिक मोड के माध्यम से इक्विटी शेयर जारी करके धन जुटाने पर विचार करने के लिए बोर्ड 29 जून, 2023 को बैठक करेगा।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों के विचार और निवेश युक्तियाँ उनकी अपनी हैं, न कि वेबसाइट या उसके प्रबंधन की। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच कर लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: