5 मई को समाप्त होने वाले इस सप्ताह के अंत में पांच स्टॉक पूर्व-लाभांश देने के लिए। क्या आप इन्हें अपनाते हैं?

27 जून को देखने लायक स्टॉक: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया जाने वाला निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 16.5 अंक या 0.09% ऊपर 18,720.50 पर कारोबार कर रहा था।

टीसीएस: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) लिमिटेड ने नौकरियों के बदले रिश्वत घोटाले की आंतरिक जांच के बीच अस्थायी कर्मचारियों की नियुक्ति की निगरानी के लिए एक नए प्रमुख की नियुक्ति की है, जिसके कारण कम से कम 15 अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है और आठ स्टाफिंग फर्मों को काली सूची में डाल दिया गया है। विकास की जानकारी रखने वाले एक कार्यकारी ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी आईटी सेवा कंपनी ने लगभग 30 वर्षों के अनुभवी शिवकुमार विश्वनाथन को रिसोर्स मैनेजमेंट ग्रुप या आरएमजी के नए प्रमुख के रूप में नियुक्त किया है। आरएमजी संविदा कर्मियों की नियुक्ति की देखरेख करता है और आंतरिक रूप से लोगों को परियोजनाओं में तैनात करता है।

एल एंड टी: सोमवार को, लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने घोषणा की कि उसे भारत में और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने बिजली पारेषण और वितरण व्यवसाय के लिए 1000 करोड़ रुपये से 2500 करोड़ रुपये के बीच “महत्वपूर्ण” ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। YTD आधार पर, लार्सन एंड टुब्रो के शेयर 13.67% की बढ़ोतरी हुई और पिछले वर्ष स्टॉक ने 54.64% का शानदार रिटर्न दिया और बीएसई पर 2,375 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार किया। कंपनी द्वारा प्राप्त नया ऑर्डर 765kV ट्रांसमिशन लाइन के निर्माण के लिए है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल: जुलाई 2017 से जुलाई 2022 तक पांच साल की अवधि के लिए 492.06 करोड़ रुपये का कर नहीं चुकाने के लिए जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसे कारण बताओ सह मांग नोटिस (एससीएन) प्राप्त हुआ है। ) जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने कंपनी से कारण बताने को कहा कि कंपनी से जुलाई 2017 से जुलाई 2022 की अवधि से संबंधित 492,06,48,296/- रुपये का कर क्यों नहीं मांगा जाना चाहिए।

ज़ी एंटरटेनमेंट: प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (SAT) ने सोमवार को ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पुनित गोयनका और सुभाष चंद्रा द्वारा धन के कथित हेरफेर से संबंधित एक मामले में भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा दायर एक अतिरिक्त हलफनामे को रिकॉर्ड पर लेने से इनकार कर दिया। . ट्रिब्यूनल ने सेबी के 12 जून के आदेश को चुनौती देने वाली गोयनका और चंद्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए, जिसने उन्हें किसी भी सूचीबद्ध इकाई में कोई भी महत्वपूर्ण पद संभालने से रोक दिया था, मामले को मंगलवार को सुनवाई के लिए पोस्ट किया।

भारती एयरटेल: भारती एयरटेल ने अपने उद्यम व्यवसाय प्रभाग, एयरटेल बिजनेस का पुनर्गठन शुरू कर दिया है, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय चितकारा 20 अगस्त से अपने पद से हट रहे हैं। एयरटेल बिजनेस को तीन श्रेणियों में पुनर्गठित किया जाएगा, प्रत्येक का अपना प्रमुख होगा। वाणी वेंकटेश वैश्विक कारोबार की कमान संभालेंगी, गणेश लक्ष्मीनारायणन घरेलू कारोबार की देखरेख करेंगे, जबकि नेक्स्ट्रा डेटा सेंटर का नेतृत्व आशीष अरोड़ा करेंगे।

पीटीसी इंडिया: पीटीसी इंडिया की सहायक कंपनी पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज (पीएफएस) ने महेंद्र लोढ़ा को निदेशक (वित्त) और सीएफओ नियुक्त किया है, कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा। पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज एक वित्त कंपनी है और व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण गैर-जमा स्वीकार करने वाली एनबीएफसी है। यह एक इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी है, जिसे आरबीआई द्वारा वर्गीकृत किया गया है और एनएसई और बीएसई पर सूचीबद्ध किया गया है। इससे पहले, पीएफएस ने अपने बोर्ड में तीन स्वतंत्र निदेशकों के अलावा एस शिव कुमार को कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया था।

ल्यूपिन: जैसा कि उद्योग के सूत्रों से पता चला है, ल्यूपिन अपने एपीआई (सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री) व्यवसाय को अलग करके मूल्य अनलॉक करने के लिए एक पुनर्गठन कदम पर विचार कर रहा है। यह रणनीतिक निर्णय ल्यूपिन के समकक्ष ग्लेनमार्क फार्मा के नक्शेकदम पर चलता है, जिसने मई 2019 में अपने एपीआई व्यवसाय को सफलतापूर्वक ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज नामक एक अलग इकाई में बदल दिया। ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज की बाजार में शुरुआत अगस्त 2021 में हुई। ल्यूपिन के स्टॉक ने अनुभव किया है पिछले तीन महीनों में 24 प्रतिशत से अधिक की उल्लेखनीय वृद्धि।

सिटी यूनियन बैंक: सिटी यूनियन बैंक ने सोमवार को कहा कि वह व्यवसाय वृद्धि को वित्तपोषित करने के लिए क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) मार्ग के माध्यम से 500 करोड़ रुपये जुटाएगा। सिटी यूनियन बैंक ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि एक बैठक में निदेशक मंडल ने क्यूआईपी मार्ग के माध्यम से 500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त पूंजी जुटाने को मंजूरी दे दी। निजी क्षेत्र के ऋणदाता ने कहा कि पूंजी जुटाने की योजना के लिए वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी मांगी जाएगी।

आदित्य बिड़ला कैपिटल: आदित्य बिड़ला कैपिटल ने सोमवार को घोषणा की कि कंपनी ने एक योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू लॉन्च किया है। इश्यू 26 जून 2023 को खुला। वित्तीय सेवा कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि उक्त क्यूआईपी का न्यूनतम मूल्य 175.99 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। इस महीने की शुरुआत में, आदित्य बिड़ला कैपिटल ने कहा कि निदेशक मंडल ने ग्रासिम और सूर्य किरण इन्वेस्टमेंट्स को 1,250 करोड़ रुपये के तरजीही जारी करने की मंजूरी दे दी है।

एसबीआई लाइफ: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का प्रतिनिधित्व करने वाले नामित निदेशक स्वामीनाथन जानकीरमन ने कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है।

नीलमणि खाद्य पदार्थ: ब्लूमबर्ग ने बताया कि सफायर फूड्स इंडिया के प्रमोटर ब्लॉक डील के जरिए 3 मिलियन शेयर बेचने की संभावना है। फ्लोर प्राइस 1345-1391 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों के विचार और निवेश युक्तियाँ उनकी अपनी हैं, न कि वेबसाइट या उसके प्रबंधन की। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच कर लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: