पुंछ हमले पर बोले अब्दुल बासित, पाकिस्तान को भारत की ओर से एक और सर्जिकल स्ट्राइक का डर

पाकिस्तान को पुंछ में आतंकी हमले की आशंका: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए. इसके बाद से पाकिस्तान डरा सहमा बैठा है और उसे एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है. इस बात की जानकारी भारत में पाकिस्तान के हाईकमिश्नर रह चुके अब्दुल बासित ने दी. उन्होंने कहा है कि भारत जल्द ही एक और सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे सकता है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उनका कहना है, “20 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय सैनिकों पर हमला हुआ था. इसके बाद से पूरे पाकिस्तान में यही चर्चा हो रही है कि भारत फिर से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे सकता है.” इसको लेकर अब्दुल बासित ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें उन्होंने इस मामले पर अपनी बात रखी है.

क्या बोले अब्दुल बासित?

वीडियो में बासित कहते हैं, “पाकिस्तान में लोग भारत की ओर से एक और सर्जिकल स्ट्राइक या फिर एयर स्ट्राइक की चर्चा कर रहे हैं. हालांकि, मुझे नहीं लगता कि वो ऐसा फिर से करेंगे क्योंकि भारत में इस साल एससीओ की बैठक और जी20 की अध्यक्षता कर रहा है. जब तक वे एससीओ का अध्यक्ष है, तब तक भारत कोई दुस्साहस नहीं करेगा लेकिन अगले साल चुनावों के दौरान, भारत फिर से ऐसा कर सकता है. यह भारत में चुनाव से ठीक पहले हो सकता है.”

आतंकी हमले को सही ठहराने लगे बासित

इसके बाद बासित पुंछ में हुए आतंकी हमले को सही भी ठहराने लगते हैं. वो कहते हैं, “ये चाहे जिसने भी किया हो, वो चाहे मुजाहिद्दीन हो या फिर कोई और. उन्होंने सेना को निशाना बनाया है न कि नागरिकों को. वे एक वैध संघर्ष में लगे हुए हैं. अगर आप एक आंदोलन कर रहे हैं, तो आप सेना को निशाना बना रहे हैं, लेकिन नागरिकों को नहीं. अंतरराष्ट्रीय कानून भी इसकी अनुमति देता है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि भारत जानता है कि हम कहां खड़े हैं.”

अब्दुल बासित का यह वीडियो जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले के कुछ दिन बाद सामने आया है. दरअसल, 20 अप्रैल को राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ से गुजरने वाले सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया था. इस हमले में पांच सैनिक शहीद हुए थे, सेना ने इस घटना को लेकर जारी बयान में बताया था कि शहीद जवान राष्ट्रीय राइफल्स के थे.

ये भी पढ़ें: SCO Summit 2023: अब दिल्ली नहीं आएंगे पाक के रक्षा मंत्री, जानें वजह, 27-28 अप्रैल को होगी रूस भारत चीन की बैठक

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: