देखने योग्य स्टॉक: गेल, फोर्टिस, ओएनजीसी, पेटीएम, टाटा पावर, विप्रो, बीपीसीएल, और अन्य

आखरी अपडेट: 23 जून, 2023, 08:21 पूर्वाह्न IST

23 जून को देखने लायक स्टॉक: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया जाने वाला निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक/नकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध 18,850 पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद से 19 अंक या 0.10% अधिक था।

एल एंड टी: निर्माण समूह ने भारतीय नौसेना की कलवरी श्रेणी की पनडुब्बियों के लिए दो वायु-स्वतंत्र प्रणोदन (एआईपी) मॉड्यूल की प्राप्ति के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के साथ समझौता किया।

फोर्टिस हेल्थकेयर: कंपनी ने 152 करोड़ रुपये की बिक्री पर वडापलानी, चेन्नई में अपने अस्पताल व्यवसाय संचालन को श्री कावेरी मेडिकल केयर (इंडिया) को बेचने के लिए निश्चित समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

गेल: गैस वितरक ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन को पछाड़कर पंजाब के गुरदासपुर से जम्मू तक गैस पाइपलाइन बनाने का लाइसेंस हासिल किया। 175 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन जम्मू तक पर्यावरण-अनुकूल ईंधन ले जाएगी, और इसकी प्रारंभिक क्षमता प्रति दिन कम से कम 2 मिलियन मानक घन मीटर ले जाने की होगी। और पढ़ें

ओएनजीसी: सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी ने अरब सागर में पन्ना तेल क्षेत्र को एक उप-समुद्र पाइपलाइन के माध्यम से तट से जोड़ा, जिससे प्रति दिन 43,000 डॉलर की बचत हुई जो पहले जहाजों के माध्यम से कच्चे तेल के परिवहन में खर्च होता था। और पढ़ें

टाटा पावर: रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी विदेश में अपनी कुछ संपत्तियां बेचकर 2,500 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बना रही है, जिसमें जाम्बिया में हाइड्रो संपत्तियां और इंडोनेशिया में दो कोयला खदानें शामिल हैं।

पेटीएम: कंपनी ने पूर्वोत्तर राज्य में युवाओं के लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम बनाने के लिए अरुणाचल प्रदेश इनोवेशन एंड इन्वेस्टमेंट पार्क (एपीआईआईपी) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। एमओयू के अनुसार, पेटीएम इनक्यूबेशन सेंटर कम उम्र के स्टार्टअप्स को रियायती मूल्य पर उत्पाद उपलब्ध कराएगा।

वेदान्त: कंपनी ने तमिलनाडु के थूथुकुडी में अपने तांबे के प्लांट को बेचने की योजना नहीं बनाई थी और प्लांट बेचने की मीडिया रिपोर्टों को ‘गलत, आधारहीन और गलत’ बताया था।

विप्रो: आईटी सेवा कंपनी ने केप टाउन में सेबल पार्क, सेंचुरी सिटी में अपने नए कार्यालय का उद्घाटन किया। प्रबंधन ने कहा कि नया कार्यालय दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते ग्राहक आधार की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करेगा और स्थानीय प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करेगा।

कोफोर्ज: कोफोर्ज ने कोफोर्ज बिजनेस प्रोसेस सॉल्यूशंस में शेष 20% शेयरों की अंतिम किश्त हासिल कर ली है, जिससे इसकी शेयरधारिता 80% हो गई है।

बीपीसीएल: ऊर्जा परिवर्तन, शुद्ध शून्य और ऊर्जा सुरक्षा उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए राइट्स इश्यू सहित पूंजी निवेश के विभिन्न तौर-तरीकों पर विचार करने के लिए बीपीसीएल की बोर्ड बैठक 28 जून को होगी।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: