5 मई को समाप्त होने वाले इस सप्ताह के अंत में पांच स्टॉक पूर्व-लाभांश देने के लिए। क्या आप इन्हें अपनाते हैं?

आखरी अपडेट: 22 जून, 2023, 08:30 पूर्वाह्न IST

22 जून को देखने लायक स्टॉक: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया जाने वाला निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक/नकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 24.5 अंक या 0.13% नीचे 18,884.50 पर कारोबार कर रहा था।

टीसीएस: आईटी सेवा प्रमुख ने 10 साल के शुरुआती कार्यकाल के लिए ब्रिटिश पेंशन योजना नेस्ट के साथ 1.1 बिलियन डॉलर के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। प्रबंधन ने कहा कि अनुबंध से नेस्ट को अपनी प्रशासनिक सेवाओं को बदलने में मदद मिलेगी।

एनएमडीसी: जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने लौह अयस्क उत्पादक में 2 प्रतिशत से कुछ अधिक हिस्सेदारी लगभग 649 करोड़ रुपये में बेचकर अपनी हिस्सेदारी घटाकर 9.62 प्रतिशत कर दी है। एलआईसी द्वारा खुले बाजार में बिक्री के माध्यम से 107.59 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 6.06 करोड़ से अधिक शेयर बेचे गए।

वेदान्त: कंपनी, जो तमिलनाडु में अपने तांबा संयंत्र को फिर से शुरू करने की योजना बना रही थी, इस इकाई को 4,500 करोड़ रुपये तक के मूल्यांकन पर बेचने के विकल्प पर विचार कर रही है, जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है। इससे पहले, कंपनी ने पिछले साल इसी प्लांट के लिए रुचि पत्र (ईओआई) मांगा था लेकिन उसे अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

भारती एयरटेल: कंपनी ने कैप्टिव पावर प्लांट के स्वामित्व और संचालन के उद्देश्य से गठित एक विशेष प्रयोजन वाहन ईगन सोलर पावर में 12.07 प्रतिशत इक्विटी शेयर हासिल करने के लिए एक समझौता किया।

पंजाब नेशनल बैंक: क्रेडिट रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने फिक्स्ड डिपॉजिट, एटी-1 बॉन्ड, लंबी अवधि के इश्यू को तीसरी सबसे बड़ी जमा बाजार हिस्सेदारी के कारण ‘स्थिर’ और शुद्ध अग्रिम बाजार हिस्सेदारी के मामले में छठा सबसे बड़ा बताया।

एलटीआईमाइंडट्री: कंपनी ने Canvas.ai लॉन्च किया, जो एक उद्यम-तैयार जेनेरिक AI प्लेटफ़ॉर्म है, जिसे ध्यानपूर्ण AI सिद्धांतों का उपयोग करके व्यवसायों के लिए अवधारणा-से-मूल्य यात्रा में तेजी लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह प्लेटफॉर्म ऐप आधुनिकीकरण के लिए 40-50 प्रतिशत समय और प्रयास को कम करेगा।

जेके टायर: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने अपने मजबूत परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन के कारण कंपनी के लिए रेटिंग आउटलुक को संशोधित कर नकारात्मक से स्थिर कर दिया है। रेटिंग एजेंसी ने कहा, यह अपग्रेड कंपनी के क्रेडिट मेट्रिक्स में सुधार को उजागर करता है।

श्याम मेटलिक्स: कंपनी ने पश्चिम बंगाल के जमुरिया में अपनी विनिर्माण सुविधा में उत्पादन क्षमता शुरू करने की घोषणा की। कैप्टिव पावर प्लांट की क्षमता 90 मेगावाट (मेगावाट) बढ़कर 267 मेगावाट से 357 मेगावाट हो जाएगी।

दिल्लीवेरी: कार्लाइल एक ब्लॉक डील के जरिए इंटरनेट लॉजिस्टिक्स फर्म डेल्हीवरी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचेगी।

एनटीपीसी: 12,000 करोड़ रुपये तक के बांड जारी करने पर विचार करने और मंजूरी देने के लिए एनटीपीसी बोर्ड की 24 जून को बैठक होने वाली है।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: