ओएनजीसी, डालमिया, सन फार्मा और अन्य;  इस सप्ताह मैक्रो डेटा देखने के लिए बाजार

स्टॉक देखने के लिए: इस सप्ताह सेंसेक्स और निफ्टी सहित शेयर बाजार काफी हद तक व्यापक आर्थिक आंकड़ों, ऑटो बिक्री संख्या, एफआईआई प्रवाह और वैश्विक रुझानों से संचालित होंगे। साथ ही, अमेरिकी ऋण सीमा वार्ता और संस्थागत प्रवाह पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। सोमवार के कारोबार में ONGC, डालमिया, सन फार्मा और अन्य जैसी कंपनियों के शेयर फोकस में रहेंगे।

तेल और प्राकृतिक गैस निगम

राज्य के स्वामित्व वाली ओएनजीसी ने दिसंबर तिमाही में 11,045 करोड़ रुपये के लाभ के मुकाबले समीक्षाधीन तिमाही के दौरान 247.7 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है। स्टैंडअलोन आधार पर शुद्ध घाटा 2016 और 2022 के बीच कर विवादों के लिए प्रदान करने के लिए 9,235 करोड़ रुपये के एक बार के नुकसान के कारण है। दिसंबर।

ईज़ी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड

Easy Trip, जो EaseMyTrip.com का संचालन करती है, ने 8,051 करोड़ रुपये का सकल बुकिंग राजस्व (GBR) दर्ज किया, जो अब तक का सबसे अधिक है। मार्च 2023 को समाप्त तिमाही के लिए यह साल-दर-साल 117 प्रतिशत की वृद्धि थी। ट्रैवल कंपनी का राजस्व साल-दर-साल लगभग दोगुना होकर 116.5 करोड़ रुपये हो गया, जबकि शुद्ध लाभ पिछले साल की समान अवधि से 33 प्रतिशत बढ़ गया।

इंजीनियर्स इंडिया

इंजीनियर्स इंडिया, एक इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी और ईपीसी कंपनी, ने मार्च 2023 की तिमाही के लिए 190.2 करोड़ रुपये के समेकित लाभ में सालाना आधार पर 140.3 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज की है। यह स्वस्थ परिचालन प्रदर्शन द्वारा संचालित था। तिमाही के लिए परिचालन से कंपनी का राजस्व 880 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की अवधि की तुलना में 7.6 प्रतिशत अधिक है।

Dalmia Bharat Ltd

सीमेंट निर्माता डालमिया भारत की नॉर्थ ईस्ट सब्सिडियरी ने नई क्लिंकराइजेशन और ग्राइंडिंग यूनिट लगाने के लिए 3,642 करोड़ रुपये के कैपेक्स को मंजूरी दी है। यह ऋण, इक्विटी और आंतरिक स्रोतों के मिश्रण के माध्यम से कैपेक्स को निधि देगा, प्रस्तावित क्षमता FY25-26 में जोड़े जाने की उम्मीद है।

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड

फार्मा कंपनी के बोर्ड ने रिवर्स त्रिकोणीय विलय के माध्यम से ऑल-कैश डील में $38 प्रति शेयर के हिसाब से टैरो फार्मा में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए गैर-बाध्यकारी संकेत का प्रस्ताव दिया है। प्रस्तावित सौदे के पूरा होने के बाद सन फार्मा की 100 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी। यह सौदा पूरा होने के बाद टैरो को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (एनवाईएसई) से हटाने की भी योजना बना रहा है।

वृक

ल्यूपिन ने कहा है कि उसकी कनाडा की सहायक कंपनी ल्यूपिन फार्मा कनाडा को कनाडा में स्पिरिवा (टियोट्रोपियम ब्रोमाइड इनहेलेशन पाउडर) के एक सामान्य संस्करण के विपणन के लिए हेल्थ कनाडा से मंजूरी मिली है। क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (COPD) के रोगियों में क्रोनिक ब्रोंकाइटिस और / या वातस्फीति सहित एयरफ्लो बाधा के उपचार के लिए टियोट्रोपियम ब्रोमाइड का संकेत दिया जाता है।

Aurobindo Pharma

फार्मा कंपनी ने सड़क की उम्मीदों को पूरा करते हुए तीन-तिमाही का शुद्ध लाभ कमाया। इसका मार्जिन भी तीन-चौथाई उच्च स्तर पर था। US में $370 मिलियन की बिक्री लाइन में थी लेकिन $370 मिलियन-$380 मिलियन रेंज के निचले सिरे पर थी।

स्वच्छ विज्ञान और प्रौद्योगिकी

इसके प्रवर्तक समूह की योजना ब्लॉक डील के जरिए कंपनी की कुल इक्विटी का 3.5 प्रतिशत तक 553 करोड़ रुपये मूल्य के 1,400 रुपये प्रति शेयर पर बेचने की है। प्रमोटर हिस्सेदारी की बिक्री न्यूनतम सार्वजनिक शेयरधारिता का अनुपालन करने के लिए है। मौजूदा प्रमोटर हिस्सेदारी 78.5 फीसदी है।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: