सावन 3 सोमवार 2023 शिव योग और रवि योग में पड़ेगा सावन का तीसरा सोमवार, ये उपाय खोल देगा आपकी किस्मत

सावन 3 सोमवार 2023: आज सावन का तीसरा सोमवार है. सावन का ये सोमवार अधिक मास में पड़ रहा है. जिसकी वजह से इसका महत्व और ज्यादा बढ़ गया है. इस साल सावन में कुल 8 सोमवार पड़ेंगे. ऐसा अधिक मास की वजह से है. सावन से तीसरे सोमवार पर शिव जी की आराधना करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

सावन का तीसरा सोमवार इस बार शुभ योगों के बीच पड़ रहा है. सावन के तीसरे सोमवार के दिन रवि और शिव योग बन रहे हैं. ये बहुत ही शुभ मुहूर्त माना जाता है. इस मुहूर्त में किए गए कामों में सफलता मिलती है.

रवि योग – रवि योग में पूजा-अर्चना करने से जीवन में आ रही बाधाएं खत्म होती हैं और आपको मंगल परिणाम मिलते हैं. इस दिन सुबह जल्दी उठ कर पूजा पाठ कर लें और शिवलिंग पर बेलपत्र, धतूरा, दूध और जल अर्पित करें.

शिव योग- शिव योग में पूजा-अर्चना बेहद लाभकारी माना गया है. इस योग में अपने घर में पूजा करने से शुभ लाभ की प्राप्ति होती है और आपकी मनोकामना भी पूर्ण होती है. इस दिन रुद्राष्टकम का जाप जरुर करें.

ग्रह नक्षत्र के इस बदलाव से कई राशियों को फायदा होगा. वृषभ राशि वालों को इस बदलाव से फायदा होगा आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. कर्क राशि वालों के लिए भी ये फायदेमंद साबित होगा अगर आपने कहीं पैसे इंवेस्ट किया है तो आपको उचित लाभ मिलेगा. वहीं मीन राशि वालों का भाग्य भी उनका पूरा साथ देगा.

Hariyali Teej 2023 Date: इस दिन मनाई जाएगी हरियाली तीज, पति की दीर्घायु के लिए इस शुभ मुहूर्त में होगी पूजा

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: