विवाद में घिरने के बाद सैम पित्रैदा ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने तुरंत किया स्वीकार

Sam Pitroda Resigns: हाल ही में नस्लीय टिप्पणी कर के विवादों में आने वाले सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे को कांग्रेस ने तुरंत मंजूर भी कर लिया. इसके बारे में कांग्रेस के कद्दावर नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है.

जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी की सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से इस पद से इस्तीफा दिया है. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, ‘सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.’

नस्लीय बयान देकर BJP के निशाने पर आ गए थे सैम पित्रोदा

सैम पित्रोदा के इस्तीफे की वजह जयराम रमेश ने अपनी एक्स पोस्ट में नहीं बताई है. हालांकि माना जा रहा है कि उनका ये इस्तीफा हाल ही में दी नस्लीय टिप्पणी के बाद आया है. बुधवार को पित्रोदा का एक बयान सामने आया जिसमें उन्होंने पूर्वी भारतीयों के चाइनीज लोगों और दक्षिण भारतीय लोगों के अफ्रीकन लोगों जैसे दिखने की बात कही थी. इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पित्रोदा पर जमकर हमला किया. कांग्रेस ने पित्रोदा के बयान के बाद इससे पल्ला झाड़ते हुए इसे व्यक्तिगत बयान बताया था.

पित्रोदा के बयान से आहत हुए नॉर्थ ईस्ट के लोग- मेघालय सीएम

पित्रोदा के बयान को मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया था. उन्होंने कहा कि इससे नॉर्थ ईस्ट और देश के अन्य हिस्सों के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. कॉनराड संगमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को ऐसी अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुनते हैं तो लगता है कि अभी भी ये लोग भेदभावपूर्ण नजरिए से ग्रसित हैं. इस बयान से नॉर्थ ईस्ट के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, इसलिए वे चाहे जो भी कहें, चाहे उन्होंने किसी भी संदर्भ में बात की हो यह ठीक नहीं है.

मेघालय के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘हमारा देश विविधताओं का देश है और देश का सिद्धांत हमारे लोगों की विविधता पर आधारित है चाहे वह संस्कृति में हो या रंग-रूप में… यही वह है जो भारत को वह बनाता है जो वह है.”

‘दम है तो तोड़ दें कांग्रेस से गठबंधन’, सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी की स्टालिन को चुनौती

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: