Mankind Pharma IPO to Open on April 25; Know Price Band, Other Details

मानव जाति फार्मा आईपीओ दूसरा दिन: मैनकाइंड फार्मा मंगलवार को अपना पहला सार्वजनिक निर्गम पेश करेगी। इस बीच, बिड/ऑफर बंद होने की तारीख गुरुवार, 27 अप्रैल, 2023 होगी।

मैनकाइंड फार्मा विभिन्न तीव्र और पुराने चिकित्सीय क्षेत्रों के साथ-साथ कई उपभोक्ता स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों में फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन की एक विविध श्रेणी का विकास और निर्माण करता है।

मैनकाइंड फार्मा आईपीओ सब्सक्रिप्शन डेटा (25 अप्रैल, 2023 शाम 5:00 बजे तक)

ग्रेड – 0.08x,

एनआईआई – 0.33x – (एनआईआई 10एल+) – 0.37x, (एनआईआई 2एल-10एल) – 0.25x,

खुदरा – 0.10x

कुल – 0.14x

मैनकाइंड फार्मा आईपीओ तिथियाँ

आम लोगों के लिए यह ऑफर 25 अप्रैल को खुला, जबकि समापन की तारीख 27 अप्रैल, 2023 होगी। कंपनी आईपीओ खोलने से एक दिन पहले 24 अप्रैल को अपनी एंकर बुक, क्यूआईबी हिस्से का एक हिस्सा खोलेगी।

मैनकाइंड फार्मा आईपीओ मूल्य

कंपनी ने मैनकाइंड फार्मा आईपीओ का प्राइस बैंड 1026 रुपये से 1080 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।

मैनकाइंड फार्मा आईपीओ ऑफर साइज

पहली जनता में प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा 4 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए केवल एक प्रस्ताव शामिल है, जबकि कोई नया मुद्दा नहीं है।

कंपनी द्वारा कुल धन उगाही निम्न मूल्य बैंड पर 4,110.03 रुपये और उच्च बैंड पर 4,326.35 करोड़ रुपये होगी।

प्रमोटर रमेश जुनेजा, राजीव जुनेजा और शीतल अरोड़ा ऑफर फॉर सेल के जरिए 1 करोड़ से ज्यादा शेयरों की बिक्री करेंगे और ओएफएस के बाकी शेयर निवेशक केयर्नहिल सीआईपीईएफ, केयर्नहिल सीजीपीई, बेज और लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट द्वारा बेचे जाएंगे।

मैनकाइंड फार्मा आईपीओ जारी करने का उद्देश्य

प्रस्ताव का मुख्य उद्देश्य बिक्री करने वाले शेयरधारकों द्वारा बिक्री की पेशकश को पूरा करना और स्टॉक एक्सचेंजों पर इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध करने के लाभों को प्राप्त करना होगा।

पब्लिक इश्यू के जरिए जुटाई गई सारी रकम सेलिंग शेयरहोल्डर्स को जाएगी और कंपनी को ऑफर से फंड नहीं मिलेगा।

मैनकाइंड फार्मा आईपीओ फाइनेंशियल

फार्मास्युटिकल कंपनी, जो 43,264 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ आती है, ने दिसंबर वित्त वर्ष 2023 को समाप्त नौ महीने की अवधि के लिए 996.4 करोड़ रुपये का समेकित लाभ दर्ज किया है, जो कि कम अन्य आय से प्रभावित वर्ष-पूर्व की अवधि की तुलना में 20 प्रतिशत कम है। कर्मचारी लागत और कमजोर परिचालन प्रदर्शन।

9एमएफवाई23 के लिए समेकित राजस्व सालाना आधार पर 10.6 प्रतिशत बढ़कर 6,697 करोड़ रुपये हो गया, जबकि परिचालन के मोर्चे पर, ईबीआईटीडीए (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले आय) में लगभग 13 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, जो 1,484 करोड़ रुपये थी। मार्जिन पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 598 आधार अंक गिर रहा है।

मैनकाइंड फार्मा का आईपीओ जीएमपी आज

रिपोर्टों के अनुसार, मैनकाइंड फार्मा का नवीनतम जीएमपी 90 रुपये के प्रीमियम का सुझाव देता है, यह सुझाव देता है कि शेयर की शेयर बाजार सूची में अच्छी शुरुआत होगी।

क्या आपको मैनकाइंड फार्मा के आईपीओ के दूसरे दिन सब्सक्राइब करना चाहिए?

ज्यादातर विश्लेषक कंपनी की मजबूत ब्रांड प्रतिष्ठा और सस्ते मूल्यांकन के बावजूद विकास के अवसर क्षेत्रों को देखते हुए सकारात्मक हैं।

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने इस मुद्दे के लिए “सदस्यता” की सिफारिश की है क्योंकि यह कहा गया है कि घरेलू ब्रांडेड फॉर्मूलेशन में सस्ती उत्पाद पेशकशों पर जोर देने के साथ माकाइंड को लाभ होगा।

ब्रोकरेज ने कहा कि सब्सक्राइब रेटिंग अपने नए अधिग्रहीत उत्पादों के अवसरों और अपने पावर ब्रांडों को पिछड़े एकीकृत करने की योजना के पीछे है।

“आईपीओ के बाद, प्रमोटर कंपनी के 78% हिस्से को जारी रखेगा, जिसमें 12% मौजूदा पीई निवेशकों के पास होगा। यह मजबूत प्रमोटर होल्डिंग स्टॉक को फ्लोट के नजरिए से अच्छी स्थिति में रखता है। कुल मिलाकर, हमारा मानना ​​है कि मैनकाइंड फार्मा आईपीओ एक अनुकूल जोखिम-प्रतिफल दृष्टिकोण के साथ एक आकर्षक निवेश अवसर प्रस्तुत करता है,” आशिका रिसर्च ने कहा।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

सभी पढ़ें नवीनतम व्यापार समाचार, कर समाचार और स्टॉक मार्केट अपडेट यहाँ

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: