क्या चिकन और मछली एक साथ खाना चाहिए, कोई साइड इफेक्ट नहीं

मछली और चिकन खाना: शरीर को रखना है सेहतमंद को डाइट में ज्यादा से ज्यादा पौष्टिक चीजों को शामिल करना चाहिए. आज हम नॉनवेज खानों के लिए कुछ खास लेकर आए हैं . कई लोग मना करते हैं मछली के साथ ये नहीं खाना चाहिए वह नहीं खाना चाहिए . ऐसे में एक सवाल जो कई बार पूछी जाती है कि क्या मछली के साथ चिकन खा सकते हैं? कई बार टेस्ट के चक्कर में हम कई ऐसी चीजें एक साथ खा लेते हैं जो हमारे शरीर के लिए नुकसानदायक हो सकती है. नॉनवेज खाने वालों के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या मछली के साथ चिकन खा सकते हैं या नहीं? क्योंकि दोनों में प्रोटीन की मात्रा काफी ज्यादा होती है.

जिन लोगों को यह दिक्कत है वह बिल्कल फिश और चिकन साथ में न खाएं

मछली और चिकन दोनों में काफी ज्यादा मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. शरीर को हेल्दी रखने के लिए चिकन और मछली खाते हैं. नॉनवेज खाने वाले लोगों में भी काफी वैराइटी है वह मछली को स्टार्टर के रूप में खाते हैं तो वहीं चिकन और मटन को मेन कोर्स के रूप में खाते हैं. ऑनली माई हेल्थ के मुताबिक ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि मछली और चिकन साथ खाने से शरीर को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचता है. क्योंकि मछली और चिकन में पाए जाने वाले प्रोटीन दोनों अलग-अलग तरह के होते हैं. ऐसे में एक चीज का ख्याल रखना बेहद जरूरी है वह यह कि जिन लोगों को पेट से जुड़ी दिक्कत है या जिन लोगों को एलर्जी की शिकायत हो उन्हें मछली और चिकन साथ में खाने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपको सेहत से जुड़ी समस्याएं शुरू हो सकती है.

मछली और चिकन खाते समय ये छोटी सी बात का रखें ध्यान

नॉनवेज खाते से यह छोटी सी बात का ध्यान रखें. चिकन या मछली खाने के बाद दूध नहीं पीना चाहिए. क्योंकि दूध में पाए जाने वाले गुण या यूं कहें कि प्रोटीन चिकन और मछली के एकदम उलट होते हैं. इसलिए अगर आप तीनों को एक साथ खा लेंगे तो हो सकता है बॉडी रिएक्ट कर दे. इन तीनों चीजों को खाने से आपको स्किन से जुड़ी समस्याएं शुरू हो सकती हैं. साथ ही बॉडी में कई तरह की दिक्कतें भी दिख सकती है. नॉनवेज खाने के बाद आपको दही कभी भी नहीं खाना चाहिए. दही खाने से आपको पेट से जुड़ी कई तरह कि गंभीर समस्याएं हो सकती है.

ये भी पढ़े: रोजाना एक ही समय पर सिर में दर्द होना… कौन सी गंभीर बीमारी की ओर करती है इशारा

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: