दादर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर में बदलाव;  दादर के फ्लैटों की होगी नंबरिंग;  ये होंगे नए नंबर...

म. टा. प्रतिनिधी, मुंबई : सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे के दादर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर से यात्रियों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने प्लेटफॉर्म नंबर एक लाइन में देने का फैसला किया है. इससे पश्चिम रेलवे पर प्लेटफॉर्म नंबर पहले जैसा ही रहेगा और सेंट्रल रेलवे पर पहले प्लेटफॉर्म का नंबर आठ हो जाएगा।

दादर प्लेटफॉर्म पर नंबर बदलने को लेकर हाल ही में मध्य और पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के बीच बैठक हुई थी। उसके बाद रेल प्रशासन ने नंबर बदलने की तैयारी शुरू कर दी है। बैठक में पश्चिम रेलवे से मध्य रेलवे के अंतिम प्लेटफॉर्म यानी दादर टर्मिनस के प्लेटफॉर्म तक कतार में नंबर क्रम से देने का निर्णय लिया गया है. इससे पश्चिम रेलवे के प्लेटफॉर्मों की संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा। हालांकि सेंट्रल रेलवे के प्लेटफॉर्म नंबर बदले जाएंगे।

किसानों के लिए बड़ी खबर! इस वर्ष बुवाई में जल्दबाजी न करें; क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक पता लगाना…

पश्चिम रेलवे: 1 से 7

मध्य रेलवे: 8 से 15
सेंट्रल रेलवे की स्लो लाइन पर पहला प्लेटफॉर्म अब आठ नंबर का होगा। इसी क्रम में अगली मंजिलों के नंबर दिए जाएंगे। दादर टर्मिनस में प्लेटफॉर्म नंबर भी इसी क्रम में होगा। रेलवे अधिकारी ने बताया कि इससे सेंट्रल रेलवे का प्लेटफॉर्म नंबर 8 शुरू होगा और टर्मिनस प्लेटफॉर्म नंबर 15 होगा। प्लेटफॉर्म नंबर के साथ सेंट्रल रेलवे नोटिफिकेशन सिस्टम में अनाउंसमेंट सिस्टम भी उसी हिसाब से बदला जाएगा। पैदल पुलों और साइनपोस्ट को भी नए नंबर दिए जाएंगे।

‘हाफकिन बायोफार्मा’ में आंतरिक उथल-पुथल जारी; स्वतंत्र औषधि प्राधिकरण की घोषणा आवश्यक है

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: