Hong Kong Offer Free 5 Lakh Flight According To Hello Hong Kong Campaign After Covid Isolation

Hello Hong Kong Campaign: हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) के नेता जॉन ली का ये ऑफर ऐसे लोगों के लिए है, जो कोविड-19 के तीन साल के बाद हॉन्ग कॉन्ग आ कर बिजनेस करना चाहें या घूमना चाहें. इस कैंपेन का नाम है हेलो हॉन्ग कॉन्ग (Hello Hong Kong). इसकी शुरुआत शहर के खास कॉन्फ्रेंस हॉल में डांसर और चमकती नियोन लाइट के साथ किया गया.

इस कैंपेन के शुरुआती समारोह में हेलो हॉन्ग कॉन्ग का नारा भी दिया गया. इस नारे को रूसी और स्पेनिश सहित विभिन्न भाषाओं में दिया गया. वहीं जॉन ली ने बताया कि कैंपेन दिखाएगा कि शहर टूरिस्टों के लिए खुल चुका है और इसका उद्देश्य है चीनी (China) विशेष एडमिनिस्ट्रेटिव एरिया में व्यापार और निवेश को बढ़ावा देना.

हॉन्ग कॉन्ग के नेता ने दी जानकारी

हॉन्ग कॉन्ग के नेता जॉन ली ने बताया कि हॉन्ग कॉन्ग अब मुख्य भूमि चीन और पूरी अंतरराष्ट्रीय दुनिया से जुड़ा हुआ है. ये अब किसी से अलग नहीं है. यहां किसी भी तरह कि पाबंदी नहीं है, न कोविड आइसोलेशन का कोई नियम है. दुनिया भर के लोग यहां आकर शहर का आनंद उठा सकते हैं.

हेलो हॉन्ग कॉन्ग कैंपेन के लॉन्च के मौके पर शहर के पर्यटन, बिजनेस और एयरलाइंस विभाग के ऑफिसर मौजूद थे. अधिकारियों ने बताया कि एयरलाइन कैथे पैसिफिक, हॉन्ग कॉन्ग एक्सप्रेस और हॉन्ग कॉन्ग एयरलाइंस के जरिटे 1 मार्च से छह महीने के लिए विदेशों से आने वाले लोगों को मुफ्त फ्लाइट टिकट बांटे जाएंगे. कैंपेन से जुड़े आगामी कार्यक्रमों में क्लॉकनफ्लैप संगीत समारोह, हॉन्ग कॉन्ग मैराथन और रूबी सेवन्स टूर्नामेंट शामिल हैं.

चीन की जीरो कोविड पॉलिसी

पिछले तीन साल से हॉन्ग कॉन्ग ने कोविड-19 कि वजह से बॉर्डर को बंद कर रखा था. इस दौरान वहां आने के लिए तीन हफ्ते का आइसोलेशन अनिर्वाय था और साथ ही कोविड (Covid) टेस्ट और स्क्रीनिंग भी जरूरी था. पिछले साल 2022 के मध्य तक हॉन्ग कॉन्ग ने चीन की जीरो कोविड पॉलिसी का पालन किया था. इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे नियमों में ढिलाई देनी शुरू की. हॉन्ग कॉन्ग ने दिसंबर में अधिकांश नियमों को खत्म कर दिया था, लेकिन स्टूडेंट्स के लिए डेली रैपिड एंटीजन टेस्ट के साथ-साथ कसरत करना और मास्क पहनना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें:Air Pollution: ‘घर में ही रहें’, भारी प्रदूषण से लोगों की आंखों में हो रही जलन के बीच इस देश ने किया अलर्ट

Source link

By jaghit