Assam CM Himanta Biswa Sarma Slams Congress Over Bangladesh Crisis Remember Gaza Praises PM Modi

Bangladesh Crisis News: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार (10 अगस्त) को कहा कि बांग्लादेश में स्थिति काफी चिंताजनक है. मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री कूटनीतिक माध्यमों से इस बारे में काम करेंगे और धीरे-धीरे स्थिति बेहतर होगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बांग्लादेश के हालात पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हालात काफी चिंताजनक है. हालांकि, मुझे यकीन है कि पीएम नरेंद्र मोदी कूटनीतिक जरिए से बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से बातचीच करेंगे, जिसके बाद धीरे-धीरे स्थिति बेहतर होती जाएगी.

बांग्लादेशी हिन्दुओं को मिले सुरक्षा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि भारत सरकार ने सीमाओं के दूसरी तरफ से किसी को भी स्वीकार करने की अनुमति नहीं दी है, आप 1-2 करोड़ लोगों को अनुमति नहीं दे सकते. संभावित समाधान राजनयिक चैनलों के माध्यम से काम करना और बांग्लादेशी हिंदुओं को बांग्लादेश में सुरक्षा प्रदान करना है. ऐसे में केंद्र सरकार जो भी फैसला करेगी, हमें, राज्य को उसका पालन करना होगा.

‘बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए प्रियंका ने कितनी बार किया विरोध?’

सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने आगे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “कांग्रेस परिवार और प्रियंका गांधी ने गाजा के बारे में बहुत ट्वीट किया है. मगर, गाजा में जो हुआ वह एक आतंकवादी गतिविधि थी और अब जो हो रहा है वह आतंकवाद विरोधी कार्रवाई है. लेकिन, बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए, उन्होंने कितनी बार ट्वीट किया है या विरोध किया है?”

मुसलमानों के साथ कोई समस्या होने पर कांग्रेस साथ खड़ी- CM 

मुख्यमंत्री हिमंत ने कहा कि कांग्रेस ने साबित कर दिया है कि अगर दुनिया में कहीं भी मुसलमानों के लिए कोई समस्या है, तो वे उनके लिए हैं, लेकिन अगर हिंदू समस्या में हैं, तो वे वहां नहीं होंगे. वे केवल हिंदुओं को जाति के आधार पर विभाजित करना चाहते हैं और कुछ नहीं.

ये भी पढ़ें: हजारों बांग्लादेशियों ने बंगाल में की घुसपैठ की कोशिश, BSF ने खदेड़ा, बॉर्डर पर मची अफरा-तफरी

Source link

By jaghit