सुलावेसी द्वीप में इंडोनेशिया नौका डूब गई, 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 लापता हैं

इंडोनेशिया फ़ेरी संक: इंडोनेशिया (Indonesia) के सुलावेसी आइलैंड (Sulawesi Island) पर एक फेरी बोट डूब गई. हादसे में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग लापता है. स्थानीय मीडिया मेट्रोटीवी न्यूज चैनल और Detik.com के अनुसार नाव डूबने से जुड़ा हादसा रविवार (23 जुलाई) की आधी रात को हुआ. फेरी बोट में लगभग 40 यात्री सवार थे.

इंडोनेशिया में 17,000 से अधिक आइलैंड है. यहां बोट डूबने जैसी घटनाएं आम है. इस तरह के हादसे के लिए अक्सर सुरक्षा नियमों का कमजोर सिस्टम जिम्मेदार होता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में लगभग 200 लोगों से भरी एक बोट उत्तरी सुमात्रा प्रांत में एक गहरे ज्वालामुखीय क्रेटर झील में डूब गई थी. उस हादसे में लगभग 167 लोगों की मौत हो गई थी.

पीड़ितों की पहचान कर ली गई
जहाज दक्षिण पूर्व सुलावेसी प्रांत की राजधानी केंदरी से लगभग 200 किमी (124 मील) दक्षिण में मुना द्वीप की एक खाड़ी के पार लोगों को ले जा रहा था. इंडोनेशिया में रेस्क्यू एजेंसी की स्थानीय शाखा के सदस्य मुहम्मद अराफ़ा ने कहा, “सभी पीड़ितों की पहचान कर ली गई है और उन्हें परिवारों को सौंप दिया गया है, जबकि जिंदा बचे लोगों का अब स्थानीय अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.” बचाव एजेंसी के तरफ से शेयर की गई तस्वीरों में स्थानीय अस्पताल के फर्श पर पीड़ितों के शव कपड़े से ढके हुए दिखाई दे रहे हैं.

नाइजीरिया में एक भीषण नाव हादसा
पिछले महीने अफ्रीकी देश नाइजीरिया में एक भीषण नाव हादसे में करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी. ये सारे लोग किसी शादी समारोह से लौटकर वापस आ रहे थे. ओवरलोडिंग के चलते नाव पलट गई. ये हादसा नाइजीरिया के नाइजर नदी में हुआ था.

ये भी पढ़ें:

Sudan Port Airport: सूडान में हादसे का शिकार हुआ प्लेन, 4 सैन्य कर्मियों समेत 9 की मौत

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: