रास्ता भूलने पर आठ साल की बच्ची का परिवार से हुआ झगड़ा;  पुणे पुलिस ने डेढ़ घंटे के अंदर परिवार से मुलाकात कराई

म. टा. प्रतिनिधी, पुणे: पिछले कुछ दिनों से पुणे में महिलाओं के खिलाफ हिंसा में काफी बढ़ोतरी हुई है. एमपीएससी छात्रों द्वारा दर्शना पवार की हत्या से पुणे में हड़कंप मच गया. इसके बाद सदाशिव पेठे में लड़की से एकतरफा प्यार में मथेफिरू के कोयटा हमले से लड़की बाल-बाल बच गयी. इसलिए सवाल उठ रहा था कि क्या पुणे में महिलाएं सुरक्षित हैं. पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठे. हालाँकि, पुणे पुलिस ने लापता बच्ची को महज डेढ़ घंटे में उसके घर तक सुरक्षित छोड़ कर दिखा दिया है कि वह महिलाओं की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील है।

आठ साल की सिमरन घर से अकेली निकली। केशवनगर में जनसेवा बैंक के पास पहुंचने के बाद वह रास्ता भटक गई। डरी हुई सिमरन फूट-फूटकर रोने लगी। उसकी चीख सुनकर उधर से गुजर रहे नीलकंठ मणिकशेट्टी ने उससे पूछताछ की। हालांकि, उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी. वे उसे केशवनगर थाने ले गए। पुलिस ने स्थानीय नागरिकों से पूछताछ कर उसके घर का पता पता किया. डेढ़ घंटे के अंदर जब पुलिस सिमरन की मां और दादी से मिली तो सभी की आंखों में खुशी के आंसू थे. इस मौके पर पुलिस भी भावुक हो गई.

पुलिस एक्शन मोड पर! जहां दहशत के लिए गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, वहीं पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया

मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची का नाम सिमरन उर्फ ​​पुटुन मिथिलेश राय (उम्र 8 साल) है. सिमरन अपनी मां और दादी के साथ केशवनगर में रहती है। वह घर से अकेले निकलने के बाद रास्ता भटक गई। मणिकशेट्टी ने उसे पुलिस कांस्टेबल दीपक कदम को सौंप दिया। उन्होंने उससे प्यार से पूछताछ की, लेकिन डरी हुई सिमरन अपना नाम और पता नहीं बता सकी।

कदम ने यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विष्णु तम्हाने को दी. तम्हाणे ने परिजनों की तलाश करने के निर्देश दिये. पुलिस ने स्थानीय नागरिकों से पूछताछ की तो जानकारी मिली कि लड़की का नाम सिमरन है और वह केशवनगर के नागपुरे चाली में अपनी मां और दादी के साथ रहती है. पुलिस ने घर जाकर उसे उसकी मां और दादी को सौंप दिया।
पुणे: पिंप्रित पुलिस ने कोयता गैंग को गिरफ्तार किया, गांव के गैंगस्टर कीचड़ भरी गलियों में लड़ते हैं

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: