मॉस्को में ड्रोन हमले से हड़कंप, रशियन आर्मी ने जवाबी कार्रवाई में कई ड्रोन्स किए ढेर, रोका गया एयर ट्रैफिक

Drone Attack On Moscow: रूस की राजधानी मॉस्को में बड़ा ड्रोन हमला हुआ है. एक साथ कई ड्रोन के हमले से मॉस्को में हड़कंप मच गया. रूसी सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कई ड्रोन्स को मार गिराया है. ड्रोन हमले के बाद मॉस्को में एयर ट्रैफिक रोक दिया गया है. हमले में दो इमारतों को नुकसान पहुंचने की खबर है.

रूसी राजधानी के मेयर ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए रविवार (30 जुलाई) की सुबह बताया कि मॉस्को पर रात के समय यूक्रेनी ड्रोन ने हमला किया था, जिसमें दो ऑफिस बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हुई हैं. उन्होंने बताया कोई घायल नहीं हुआ है. समाचार एजेंसी एएफपी ने ये जानकारी दी है.

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने टेलीग्राम पर पोस्ट किया, “यूक्रेनी ड्रोन ने आज रात हमला किया. शहर के दो कार्यालय टावरों के आगे के हिस्से मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए. कोई पीड़ित या घायल नहीं है.”

पहले भी घुसे थे यूक्रेनी ड्रोन

दो दिन पहले भी यूक्रेन के ड्रोन ने मॉस्को पर हमला करने की कोशिश की थी, जिसे रूसी सेना ने नाकाम कर दिया था. रूसी रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया था कि उसने रात में यूक्रेन के ड्रोन हमले को विफल कर दिया है. मंत्रालय ने टेलीग्राम पर पोस्ट किए गए मैसेज में जानकारी दी कि “मानवरहित वाहन को रूसी एयर डिफेंस ने नष्ट कर दिया. कोई हताहत या क्षति नहीं हुई है.”

इस महीने की शुरुआत में रूस ने पांच यूक्रेनी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया था, जिन्होंने मॉस्को के वनुकोवो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कामकाज को बाधित किया था. हाल ही में हुए वैगनर लड़ाकों के विद्रोह और अब यूक्रेन के लगातार हो रहे ड्रोन हमले के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर दबाव बढ़ रहा है. इसके साथ ही रूसी सेना की क्षमता पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें

Wagner Fighters: वैगनर समूह के लड़ाकों से खौफ में हैं पोलैंड और लिथुआनिया, बेलारूस से लगे बॉर्डर को करने जा रहे सील

 

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: