भारती एयरटेल क्यू4 प्रॉफिट बीट्स एस्टीमेट;  क्या आपको टेलीकॉम स्टॉक खरीदना, बेचना या होल्ड करना चाहिए?

आखरी अपडेट: 17 मई, 2023, 2:53 अपराह्न IST

एयरटेल ने वित्त वर्ष 23 की चौथी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

भारती एयरटेल के शेयर बुधवार सुबह उच्च कारोबार कर रहे थे; क्या आपको निवेश करना चाहिए?

भारती एयरटेल शेयर की कीमत: कंपनी द्वारा मार्च तिमाही की कमाई की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार सुबह भारती एयरटेल के शेयर उच्च स्तर पर कारोबार कर रहे थे।

भारती एयरटेल ने मार्च 2023 को समाप्त तिमाही में एक साल पहले 2,008 करोड़ रुपये से 3,006 करोड़ रुपये के समेकित शुद्ध लाभ में 50 प्रतिशत की छलांग लगाई। क्रमिक रूप से, यह 89 प्रतिशत की वृद्धि थी।

परिचालन से राजस्व 36,009 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले के 31,500 करोड़ रुपये से 14 प्रतिशत अधिक है। राजस्व क्रमिक रूप से 1 प्रतिशत ऊपर था, भारती एयरटेल ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा।

हालांकि कंपनी ने लाभ के स्तर पर अनुमानों को पीछे छोड़ दिया, लेकिन यह टॉपलाइन उम्मीदों से चूक गई।

अब क्या करें निवेशक?

जेफ़रीज़ ने भारती एयरटेल पर 900 रुपये के मूल्य लक्ष्य के लिए ‘खरीदें’ बनाए रखा। राजस्व / EBITDA लाइन में थे लेकिन मुनाफा इसके अनुमानों से आगे था। कंपनी ने जनवरी-मार्च तिमाही में मजबूत एफसीएफ उत्पादन के साथ मजबूत 4जी और पोस्टपेड ग्राहक जोड़ने की सूचना दी। ब्रोकरेज ने कहा कि घरों और उद्यम कारोबार में वृद्धि मजबूत बनी हुई है।

क्रेडिट सुइस ने भारती एयरटेल काउंटर पर ‘आउटपरफॉर्म’ की सिफारिश की और 950 रुपये के मूल्य लक्ष्य का अनुमान लगाया। Q4FY23 की कमाई मोटे तौर पर इसके अनुमानों के अनुरूप थी। ब्रोकरेज ने आगे कहा कि सब्सक्राइबर ग्रोथ की वजह से भारत का मोबाइल रेवेन्यू तिमाही दर तिमाही 1% बढ़ा, जबकि होम ब्रॉडबैंड ग्रोथ 6% तिमाही दर तिमाही मजबूत रही। इस बीच ‘डायरेक्ट टू होम’ कारोबार में कमजोरी जारी है।

प्रभुदास लीलाधर ने काउंटर पर ‘खरीदें’ को दोहराया, यह देखते हुए कि समग्र परिचालन प्रदर्शन कंपनी के लिए मजबूत रहा।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: