दिल्ली कैंट में 22 साल के लड़के आशीष की चाकू से गोदकर हत्या, दो दिन बाद होनी थी शादी

दिल्ली कैंट हत्याकांड: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बार फिर दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है. दिल्ली कैंट इलाके के पास मौजूद गांव झारेड़ा में 24 जून की शाम दो बदमाशों ने अपनी पुरानी दुश्मनी निकालने के लिए एक शख़्स का कत्ल कर दिया.  मृतक की पहचान आशीष के रूप में हुई है. जश्न वाले घर में मातम छाया हुआ है. 3 जुलाई को  आशीष की शादी होने वाली थी, लेकिन उससे पहले दो बदमाशों ने चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी.

हत्या का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. मृतक आशीष को दो बदमाशों ने बारात घर के पास बुलाया था, लेकिन बारात घर पहुंचने से पहले उसका कत्ल कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक आरोपी लंबे समय से आशीष के पीछे पड़े थे और दुश्मनी निकालना चाहते थे.

घटना सुरक्षा व्यवस्था पर खड़े कर रही है सवाल
एबीपी न्यूज की टीम उस जगह पर पहुंची जहां इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया. वीडियो एंगल देख कर पता चलता है कि दाईं तरफ मौजूद रिहाइश से ये वीडियो बनाया गया. एक तरफ ऊंची दीवारें हैं जो दिल्ली कैंट इलाका है वहीं दूसरी तरफ का इलाका झारेडा गांव में लगता है.  घटना स्थल पर देर रात तक आवाजाही तेज देखी गई लेकिन शाम में हुआ ये घटनाक्रम आखिर कैसे किसी ने नहीं देखा ये बड़ा सवाल है. जाहिर तौर पर शाम को घटना के वक्त भी ये सड़क सुनसान नही होगी. दिन की रोशनी में चाकु से गोद कर कत्ल करने की ये घटना सुरक्षा व्यवस्था पर, प्रशासन के साथ आम लोगों पर भी तमाम सवाल खड़े कर रही है. आखिर क्यों दिल्ली के लोग मदद करने के लिए सामने नहीं आ पाते या क्या बदमाशों का खौफ इतना ज्यादा है कि आम लोग ऐसी घटना को नजर दराज कर आगे बढ़ जाते हैं ? ऐसी ही घटना कुछ दिनों पहले भी दिल्ली में हुई जहां 16 साल की एक लड़की को सड़क पर चाकुओं से गोद कर एक लड़का फरार हो गया था लेकिन आस पास वाले लोग मदद करने के लिए सामने नहीं आ पाए थे.

दो दिन बाद निकाली जानी थी बारात
हाथ में बेटे की फोटो लिए ये वो मजबूर मां बाप हैं जो अपने बेटे को जल्द दूल्हा बने देखना चाहते थे. बारात सिर्फ दो दिन बाद निकाली जानी थी. दूल्हे की शेरवानी, फूलों से सजा घर खुशियों का इंतजार कर रहा था कि, अचानक आशीष की दिन दहाड़े सड़क पर दो बदमाशों ने चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी.

एबीपी न्यूज ने आशीष के परिवार से दिल्ली कैंट के झारेरा गांव में एक्सक्लूसिव बातचीत की :
आशीष की मां गीता बताती हैं कि आशीष शादी को लेकर बहुत खुश था क्योंकि उसकी पसंद की शादी होने वाली थी. “मेरा एक ही बेटा था बहुत खुश था वो अपनी शादी को लेकर. आशीष  नया टीवी लेकर आया था और उसका वाईफाई लगवाने के लिए बाहर निकला जब ये घटना हुई. मेरी सारी दुनिया उजड़ गई. पिता आनंद ने कहा कि  जिन लोगों ने मेरे बेटे को मारा है, उन्हे फांसी की सजा होनी चाहिए. आगे जानकारी देते हुए कहते हैं कि करीब 6:30 के आसपास तीन लड़के आशीष को बुलाने आए थे और उसे आगे तक छोड़ने के लिए कहा था. मैं भी पीछे पीछे गया क्योंकि मुझे थोड़ा शक हुआ. जब ये घटना हुई तो मैं थोड़ी दूरी पर ही खड़ा रहा, मैं इन लड़कों को पहचान सकता हूं.  मैंने सब कुछ देखा. मैं बेटे के पास पहुंचा और इतना खून देख कर वहीं गिर गया. एक पुलिसवाला उसे डंडे से मार के उठा रहा है.  पुलिस की PCR वैन वहीं खड़ी थी लेकिन एंबुलेंस का आधे घंटे से ज्यादा इंतजार किया गया. उस ही वक्त पुलिस ले जाते तो मेरा लड़का बच जाता.  इन लड़कों को पूरा गांव जानता है, ये राह चलते लोगों को लूटते थे. मेरा बेटा उनसे मिलने नही गया था, वो वहीं खड़े हुए थे. पुलिस से अब कोई शिकायत नहीं, पुलिस अपना काम अच्छी तरह से कर रही है.

बहन तमन्ना कहती हैं कि सीसीटीवी में दिख रहा है दो लड़कों ने मेरे भाई की शर्ट खींच कर उसे स्कूटर पर बिठाया है और उसे वहां ले गए जहां उसका खून किया. भाई की शादी का सारा सामान हमने गरीबों में बांट दिया है या यमुना जी में डाल दिए हैं.

एबीपी न्यूज को वो एक्सक्लूसिव वीडियो भी मिला जिसमे खून से लथपथ 22 वर्ष का आशीष सड़क पर आधे घंटे से ज्यादा वक्त तक पड़ा रहा लेकिन आस पास दिख रहे तमाम लोगों में से किसी एक ने भी मदद नहीं की. लोग वीडियो बना रहे हैं. पुलिसवाला लाठी से हिला डुला कर देख रहा है ,लेकिन कोई आशीष को उठाता नहीं दिखा.

यह भी पढ़ें

Vande Bharat: वंदे भारत को ले जाता दिखा रेलवे इंजन! कांग्रेस का दावा- 9 सालों के झूठ को खींच रहा 70 सालों का इतिहास

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: