चंद्रपुर के कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का अंतिम संस्कार आज;  सेनानी नेता चले गए, प्रशंसकों में शोक, बालू धानोरकर का अंतिम संस्कार आज, बड़े नेता होंगे शामिल

एमएससी ता। वृत्सेवा, चंद्रपुर: चंद्रपुर के सांसद सुरेश उर्फ ​​बालू धानोरकर का संक्षिप्त बीमारी के बाद मंगलवार तड़के तीन बजे निधन हो गया। वह 48 साल के थे। उनकी अचानक हुई मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. प्रशंसक शोक में हैं। तीन दिन पहले, धानोरकर को एयर एंबुलेंस से नागपुर से नई दिल्ली के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह राज्य में कांग्रेस के एकमात्र लोकसभा सदस्य थे। उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आज बुधवार सुबह 11 बजे वरोरा के मोक्षधाम में किया जाएगा. उनके परिवार में उनकी पत्नी हैं; वरोरा-भद्रावती विधायक प्रतिभा, मानस और पार्थ के दो बच्चे और एक बड़ा परिवार है।

चंद्रपुर जिले के भद्रावती के मूल निवासी धानोरकर का जन्म 4 जुलाई 1975 को यवतमाल में हुआ था। उन्होंने वाणी से फार्माकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया। व्यापार करते-करते वे शिवसेना में सक्रिय हो गए। उन्होंने स्थानीय शाखा प्रमुख, तालुका प्रमुख, जिला प्रमुख के पद संभाले। उन्हें एक मुखर और तेज-तर्रार नेता के रूप में जाना जाने लगा। 2009 में शिवसेना ने उन्हें वरोरा-भद्रावती विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया। धानोरकर कांग्रेस के संजय देवताले से हार गए। लेकिन 2014 के चुनाव में धानोरकर ने देवताले को हरा दिया था.

चंद्रपुर के सांसद बालू धानोरकर को उनके परोपकारी कार्यों और गरीबी उन्मूलन के लिए हमेशा याद किया जाएगा। इस दुखद मौके पर पूरा देश उनके परिवार के साथ है।

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

पिता-पुत्र की लगातार हो रही मौतों से धानोरकर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, यह सब तीन दिन में ही समाप्त हो गया।
2019 के लोकसभा चुनावों में, घटनाओं के नाटकीय मोड़ के बाद, धानोरकर ने चंद्रपुर-वाणी-अर्नी लोकसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की। उन्होंने तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री हंसराज अहीर को हराया था। इस चुनाव में कांग्रेस राज्य से इस एक सीट को बरकरार रखने में सफल रही थी। धानोरकर का पार्थिव शरीर दोपहर 1.30 बजे दिल्ली से नागपुर के रास्ते वरोरा लाया गया। यहां उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए प्रशंसकों की भीड़ उमड़ पड़ी। एक कद्दावर नेता के असामयिक निधन से प्रदेश को क्षति का अहसास है।

सांसद बालू धानोरकर जमीन से जुड़े नेता के रूप में जाने जाते थे। उनके अचानक चले जाने से कांग्रेस पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ है।

– मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस अध्यक्ष

बालू धानोरकर: उस वक्त बालू धानोरकर की पत्नी ‘वो’ एक वाक्य सुनकर हंस पड़ती थीं, लोग कहते थे…

पिता का अंतिम संस्कार नहीं हो सका

बालू धानोरकर के पिता नारायण धानोरकर का चार दिन पहले निधन हो गया था। पिता के अंतिम संस्कार में खाओ। धानोरकर उपस्थित नहीं हो सके। धानोरकर को गुर्दे की पथरी की समस्या के कारण नागपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उनकी आंतों में इंफेक्शन हो गया। रविवार को उन्हें एयर एंबुलेंस से नई दिल्ली के मेदांता अस्पताल ले जाया गया। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था क्योंकि उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर लगातार गिर रहा था। इलाज के प्रति उनकी प्रतिक्रिया बहुत कम थी। मंगलवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। पिता-पुत्र की लगातार हो रही मौतों से धानोरकर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

प्रतिभा ने कहा कि जब व्याह्या का अंतिम संस्कार चल रहा था तो ससुराल वाले धानोरकर की चिंताओं से परेशान थे

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *