​NABARD Recruitment 2023 Apply For Various Post Salary 125000

​NABARD Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहद अच्छी खबर है. राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार नाबार्ड में कई पद पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन प्रकिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक साइट www.nabcons.com पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जनवरी तय की गई है.

सीनियर कंसल्टेंट, कंसल्टेंट, कंसल्टेंट सिविल इंजीनियर, कंसल्टेंट स्किल और कंसल्टेंट स्टेटिस्टिक्स एंड डाटा एनालिसिस के पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा. उम्मीदवार ध्यान दें की उनकी नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी.  जिसे एक वर्ष के बाद प्रदर्शन के आधार पर तीन साल तक के लिए बढ़ाया जाएगा.

जरूरी योग्यता
सीनियर कंसल्टेंट पद के लिए उम्मीदवार का फर्स्ट क्लास ग्रेजुएट या कृषि में ग्रेजुएट होना जरूरी है. कंसल्टेंट के लिए किसी भी विषय में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट, कंसल्टेंट सिविल इंजीनियर के लिए सिविल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक, कंसल्टेंट स्किल के लिए कृषि एवं संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन और कंसल्टेंट स्टेटिस्टिक्स एंड डाटा एनालिसिस पद के लिए फर्स्ट क्लास ग्रेजुएट या इकनॉमिक्स, डेटा साइंस, डेटा एंड एनालिटिक्स, कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट होना चाहिए.

उम्र सीमा
सीनियर कंसल्टेंट पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र अधिकतम 50 साल, कंसल्टेंट पद के लिए अधिकतम 45 वर्ष और एसोसिएट कंसल्टेंट पद के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गई है.

news reels

कैसे होगा चयन
इन पद पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन के मदद ले सकते हैं.

वेतन

  • सीनियर कंसल्टेंट: 1,25,000 रुपये
  • कंसल्टेंट: 87,500 रुपये
  • एसोसिएट कंसल्टेंट: 55000 रुपये  

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन

यह भी पढ़ें-

​IAS Success Story: किसान की बेटी ने IAS बन बढ़ाया मान, पहले प्रयास में असफल होने के बाद ऐसे की तैयारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit