​Ministry Of Information Broadcasting Jobs 2023 Apply For 75 Posts At Mib.gov.in Salary 60000

​Ministry of Information Broadcasting Jobs 2023: पत्रकारिता के क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक भर्ती नोटिफिकेशन निकाल कई पद पर भर्तियां करने का फैसला लिया है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 08 मई 2023 तय की गई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट पर जाकर अप्लाई करना होगा. अभ्यर्थी को प्रिंट, टीवी, रेडियो, ऑनलाइन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए कंटेंट किएट या ग्राफिक डिजाइन करना होगा.

मंत्रालय की ओर से रोजगार समाचार में प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार ये भर्ती अभियान कुल 75 यंग प्रोफेशनल की संविदा के आधार पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा. ये भर्ती एक साल के लिए होगी. बाद में अभ्यर्थी के कार्य के अनुसार टाइम पीरियड को आगे बढ़ा दिया जाएगा. बढ़ोतरी दो साल के लिए होगी.

योग्यता

भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म/ मास कम्युनिकेशन/ विजुअल कम्युनिकेशन/ इंफॉर्मेशन आर्ट्स/ एनिमेशन एंड डिजाइनिंग/ लिटरेचर एवं क्रिएटिव राइटिंग में कम से कम दो साल की मास्टर्स डिग्री या डिप्लोमा लिया हो आवेदन कर सकते हैं.

उम्र सीमा

भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

जरूरी अनुभव

मास्टर डिग्री/डिप्लोमा के बाद उम्मीदवार के पास कम्युनिकेशन, डिजाइनिंग, मार्केटिंग, एनिमेशन, एडिटिंग व बुक पब्लिशिंग के क्षेत्र से सम्बन्धित कार्य का कम से कम दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 60 हजार रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें अप्लाई

इस भर्ती अभियान के लिए अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट mib.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukri: इस राज्य में होमगार्ड के बंपर पद पर निकली वैकेंसी, जानिए कब से कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: