​Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023 Apply Soon For 69 Posts At Vidhansabha.bih.nic.in Salary 69000

​Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023: नौकरी की तलाश में बैठे हैं तो ये खबर आपके लिए है. बिहार विधान सभा सचिवालय ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार सचिवालय में 69 पद पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार 25 अप्रैल से अप्लाई कर पाएंगे. जबकि आवेदन की लास्ट डेट 16 मई होगी.

भर्ती अभियान के जरिए सुरक्षा प्रहरी के 69 पद भरे जाने हैं. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी विषय में 12वीं पास होना चाहिए.

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023: आयु सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र वर्गानुसार 25/27/28/30 वर्ष तय की गई है.

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023: ऐसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए ऑफलाइन प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. एग्जाम में गणित व सामान्य अध्ययन विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023: कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित अभ्यर्थियों को 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये प्रतिमाह का ऑफ दिया जाएगा.

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को 675 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 180 रुपये का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार शुल्क का भुगतान  ऑनलाइन माध्यम व डेबिट कार्ड से कर सकते हैं.

Bihar Vidhan Sabha Sachivalaya Recruitment 2023: कैसे करें अप्लाई

इस भर्ती अभियान के लिए अभ्यर्थी 25 अप्रैल 2023 से लेकर 16 मई 2023 तक आधिकारिक साइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें- ​UPSC Interview Questions: शरीर का एक ऐसा हिस्सा जिसमें खून नहीं पाया जाता है? जानिए ऐसे ही रोचक सवालों के जवाब

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: