5 मई को समाप्त होने वाले इस सप्ताह के अंत में पांच स्टॉक पूर्व-लाभांश देने के लिए। क्या आप इन्हें अपनाते हैं?

आखरी अपडेट: 13 जून, 2023, 08:40 पूर्वाह्न IST

13 जून को देखने के लिए स्टॉक्स: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया गया निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 33.5 अंक या 0.18% ऊपर 18,732 पर कारोबार कर रहा था।

एचडीएफसी: होम लोन फाइनेंसर ने सबसे बड़े निजी ऋणदाता एचडीएफसी बैंक के साथ अपने विलय से पहले 10 साल के बॉन्ड के माध्यम से 7.75 प्रतिशत पर 13,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

टाटा मोटर्स: कंपनी द्वारा एक निवेशक प्रस्तुति के अनुसार, टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर ने FY26 तक 30 बिलियन पाउंड से अधिक के राजस्व को लक्षित करते हुए 3 बिलियन पाउंड के वार्षिक निवेश की योजना बनाई है।

हीरो मोटोकॉर्प: टू-व्हीलर प्रमुख ने कहा कि वह वित्त वर्ष 24 में देश भर में ‘प्राइम’ स्थानों पर प्रीमियम मॉडल के लिए 100 से अधिक विशेष स्टोर खोलने की योजना बना रही है।

एयरलाइन स्टॉक: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अपने मानदंडों में ढील दी है जिससे भारतीय वाहकों के लिए नए विदेशी गंतव्यों को लॉन्च करना आसान हो गया है। वर्तमान 33-बिंदु चेकलिस्ट इच्छित संचालन के लिए एयरलाइनों की तैयारी से संबंधित 10 बिंदुओं में कटौती की गई।

ज़ी एंटरटेनमेंट: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने सोमवार को ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (ज़ी) के प्रमोटर और एस्सेल समूह के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा और प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पुनीत गोयनका को किसी भी सूचीबद्ध कंपनी में महत्वपूर्ण पदों पर रहने से प्रतिबंधित कर दिया। एस्सेल समूह की कंपनियों की संपत्तियों को कथित रूप से अन्यत्र परिवर्तित कर रहे हैं।

पतंजलि फूड्स: खाद्य तेल फर्म ने अगले पांच वर्षों में 5,000 करोड़ रुपये के परिचालन लाभ और 50,000 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार तक पहुंचने के लिए एक आक्रामक विकास योजना तैयार की है।

इंजीनियर्स इंडिया (ईआईएल): कंपनी को ओएनजीसी से 472 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिला है, जिसे 40 महीने में पूरा करना है।

पंजाब एंड सिंध बैंक: बैंक के बोर्ड ने 12 महीने की अवधि के भीतर एक या अधिक किश्तों में बेसल-III के अनुरूप अतिरिक्त टियर-1 बॉन्ड या टियर-II बॉन्ड जारी करके 750 करोड़ रुपये तक की पूंजी जुटाने को मंजूरी दी है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस: भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) ने एसबीआई म्युचुअल फंड को अपनी समूह संस्थाओं के साथ बाजार खरीद के माध्यम से बीमाकर्ता की कुल चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 10% तक अधिग्रहण करने की मंजूरी दे दी है।

पीसी जौहरी: कंपनी को जिला जज, पटियाला हाउस, नई दिल्ली से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ कंपनी के पक्ष में एक ‘स्थगनादेश’ प्राप्त हुआ है, जिसमें बैंक को कंपनी के खिलाफ आगे कोई कार्रवाई करने से रोका गया है। पीसी ज्वेलर ने घोषणा और निषेधाज्ञा के लिए एसबीआई के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया था और साथ ही अनुरोध किया था कि 29.06.2021 और 24.04.2019 से कंपनी के ऋण खाते को गैर-निष्पादित संपत्ति (एनपीए) के रूप में वर्गीकृत करने की बैंक की कार्रवाई को अवैध घोषित किया जाए। , अशक्त, शून्य, मनमाना, भेदभावपूर्ण और आरबीआई के परिपत्रों के खिलाफ।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit