टाटा पावर, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, एचएएल, बायोकॉन, एथर और अन्य

9 जून को देखने के लिए स्टॉक्स: सिंगापुर एक्सचेंज पर कारोबार किया गया निफ्टी वायदा अनुबंध घरेलू इक्विटी के लिए सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है। अनुबंध पिछले बंद से 36 अंक या 0.19% ऊपर 18,756.50 पर कारोबार कर रहा था।

एथर इंडस्ट्रीज: Aether Industries Limited ने सस्टेनेबल कन्वर्ज पॉलीओल्स टेक्नोलॉजी के व्यावसायीकरण के लिए सऊदी अरामको टेक्नोलॉजीज कंपनी के साथ एक लाइसेंस समझौता किया है।

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स: कंपनी के निदेशक मंडल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 2 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतिम लाभांश की सिफारिश की है।

अरिहंत पूंजी बाजार: निजी प्लेसमेंट के आधार पर सुरक्षित असूचीबद्ध प्रतिदेय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) जारी करने पर विचार करने और उसे मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 15 जून, 2023 को आयोजित की जाएगी।

Urja Global: टेस्ला पावर यूएसए ब्रांड के तहत बैटरी के निर्माण और आपूर्ति के उद्देश्य से ऊर्जा ग्लोबल लिमिटेड ने 7 जून, 2023 को टेस्ला पावर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता किया।

पूर्व-लाभांश शेयर: एशियन पेंट्स, भंसाली इंजीनियरिंग पॉलिमर, कैप्लिन पॉइंट लेबोरेटरीज, सिग्निटी टेक्नोलॉजीज, डायनामैटिक टेक्नोलॉजीज, एलेकॉन इंजीनियरिंग कंपनी, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी, हिमाद्री स्पेशलिटी केमिकल, इंडियन होटल कंपनी, नेशनल फर्टिलाइजर्स, एनआरबी बियरिंग्स, सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया और वोल्टास।

ब्लू डार्ट: लॉजिस्टिक फर्म ब्लू डार्ट एक्सप्रेस ने गुरुवार को 1 सितंबर, 2023 से सुधा पई को कंपनी का मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है।

टाटा पावर, टाटा स्टील: टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी ने अपनी सहायक कंपनी टीपी वर्धमान सूर्या लिमिटेड के माध्यम से टाटा स्टील के लिए 966 मेगावाट की चौबीसों घंटे हाइब्रिड अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं की स्थापना का अनुबंध प्राप्त किया। कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि इस परियोजना में 379 मेगावाट सौर और 587 मेगावाट पवन ऊर्जा की हाइब्रिड नवीकरणीय क्षमता है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स: कंपनी के इक्विटी शेयरों के उप-विभाजन के प्रस्ताव पर विचार करने और उसे मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 27 जून, 2023 को होनी है।

बायोकॉन: फरवरी 2023 में किए गए ईयू जीएमपी निरीक्षण के बाद, बैंगलोर में स्थित कंपनी की एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रेडिएंट (एपीआई) निर्माण सुविधा को जर्मनी के सक्षम प्राधिकरण से जीएमपी अनुपालन का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है।

आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स: आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट के लिए टोल संग्रह पिछले वर्ष में 162.64 करोड़ रुपये से बढ़कर 24 प्रतिशत बढ़कर 201.18 करोड़ रुपये हो गया।

एबंस होल्डिंग: कंपनी की सहायक एबंस एग्री वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स शंघाई यिलान ट्रेडिंग कंपनी में अपनी पूरी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी फॉरएवर ट्रेडिंग FZC को 41 लाख रुपये के समग्र विचार के लिए बेचने के लिए एक अनुबंध पर अमल कर रही है।

अस्वीकरण:अस्वीकरण: News18.com की इस रिपोर्ट में विशेषज्ञों द्वारा दिए गए विचार और निवेश युक्तियाँ उनके अपने हैं न कि वेबसाइट या इसके प्रबंधन के। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करा लें।

Source link

By jaghit