BJP Youth Leader Praveen Kammar Killed In Dharwad Tejasvi Surya Deman Justice

Praveen Kammar Murder: कर्नाटक के धारवाड़ में बीजेपी युवा मोर्चा के नेता प्रवीण कम्मर (Praveen kammar) की मंगलवार (18 अप्रैल) की रात को हत्या कर दी गई. इसको लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है क्योंकि अगले महीने ही यहां विधानसभा चुनाव होना है. 

प्रवीण कम्मर के मर्डर पर बीजेपी ने कहा कि इसके पीछे हमारे राजनीतिक दुश्मन हैं. बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया कि बीजेपी युवा मोर्चा (BJYM) के नेता और कोट्टूर ग्राम पंचायत के वाइस प्रेसिडेंट प्रवीण कम्मर की हत्या की खबर बहुत दुख के साथ शेयर कर रहे हैं. बीजेवाईएम तुरंत हत्यारों की गिफ्तारी की मांग करती है.  

शिकायत में क्या है?

प्रवीण की पत्नी की दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, पुलिस ने राघवेंद्र पटेल सहित सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ कि मर्डर राजनीतिक है या नहीं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित कई नेता अस्पताल पहुंचे थे.

क्या हुआ था?

प्रवीण कम्मर की एक ग्रुप ने चाकू से मारकर मंगलवार की रात 10.30 बजे हत्या की थी. उन्हें तुरंत जिला सिविल अस्पताल ले जाया गया लेकिन जान नहीं बची. गांव में ऊधाचमा देवी मेला (Udachamma Devi fair) चल रहा था. इस दौरान दो ग्रुप में लड़ाई हो गई. इसे लेकर प्रवीण बीच-बचाव करने गए और उन्होंने दोनों समूह अलग कर दिए. इसके कुछ देर बाद दूसरा ग्रुप आया और उसने प्रवीण पर चाकू से हमला कर दिया. 

बता दें कि राज्य में 10 मई को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव है और 13 मई को परिणाम आएगा. 

ये भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: कर्नाटक में BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, PM मोदी समेत 40 लोगों के नाम शामिल

Source link

By jaghit