Samajwadi Party Leader Azam Khan Admitted With Complicated Hernia In Emergency Is Stable Says Sir Ganga Ram Hospital Doctor

Azam Khan Heath Bulletin: समाजवादी पार्टी नेता आजम खान दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं. सोमवार (17 अप्रैल) को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में लाया गया. अस्पताल की ओर से आजम खान के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सर गंगाराम अस्पताल के उपाध्यक्ष (लैप्रोस्कोपिक, लेजर और जनरल सर्जरी) डॉक्टर बीबी अग्रवाल ने आजम खान की तबीयत के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही उनकी हर्निया की सर्जरी होगी.

आजन खान की तबीयत के बारे में दी गई ये जानकारी

डॉक्टर बीबी अग्रवाल ने कहा, ”आजम खान को सोमवार (17 अप्रैल) सुबह जटिल हर्निया (आंत उतरने की बीमारी) की समस्या होने पर इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत स्थिर है. हाल में हार्ट में स्टेंट डाले जाने कारण वह वर्तमान में खून को पतला करने वाली दवाओं से दूर हैं और जल्द ही उनका हर्निया का ऑपरेशन किया जाएगा.” बता दें कि सपा नेता आजम खान को पिछले साल मई में भी नियमित चिकित्सा जांच के लिए सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

आजम खान 10 बार रह चुके हैं विधायक

आजम खान रामपुर सीट से 10 बार विधायक रह चुके हैं. 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी आजम खान को रामपुर सदर सीट से विधायक चुना गया था. उन्होंने जेल में रहते हुए वह चुनाव लड़ा था लेकिन पिछले साल अक्टूबर में हेट स्पीच के मामले अदालत की ओर से तीन साल कारावास की सजा मिलने पर उनकी विधानसभा की सदस्यता चली गई थी. एक चुनावी सभा के दौरान आजम ने रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके चलते अप्रैल 2019 में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Speech: जाति जनगणना के मुद्दे पर राहुल गांधी का BJP पर हमला, ‘प्रधानमंत्री जी, OBC को हक नहीं दिला सकते तो…’ 

Source link

By jaghit