UP Corona Update Coronavirus Increasing 758 New Cases Registered In Last 24 Hours Check Lucknow Data | UP Corona Update: यूपी में करोना ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 758 नए केस दर्ज, जानें

UP Covid Cases: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इस वजह से चिंता भी बढ़ गई है. यहां कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 758 नए मामले सामने आए. प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 2,579 पहुंच गई है. राजधानी लखनऊ में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. इसके बावजूद यहां कोरोना नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा है. लखनऊ (Lucknow) में पिछले 24 घंटे के दौरान 202 नए केस सामने आए और यहां अब कुल एक्टिव केस  573 हो गए हैं. वहीं  गौतमबुद्धनगर में 24 घंटे के दौरान 130 नए केस सामने आए और यहां अब कुल एक्टिव केस 464 हो गए हैं. 

वहीं गाजियाबाद (Ghaziabad) में 24 घंटे के दौरान 72 नए केस सामने आए हैं और यहां अब कुल एक्टिव केस 347 हो गए हैं.  वहीं मेरठ (Meerut) में 24 घंटे के दौरान 58 नए केस सामने आए और यहां अब कुल एक्टिव केस 100 हो गए हैं. वहीं वाराणसी में 11, प्रयागराज में 11, बुलंदशहर में 18 और आगरा में कोरोना के 6 केस सामने आए हैं. 

68 जिलों में फैला कोरोना
बता दें कि प्रदेश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. यह यूपी के 68 जिलों तक फैल गया है. फर्रुखाबाद में कोरोना से एक की मौत की भी खबर है. सिर्फ 15 दिन में ही सक्रिय मामलों की संख्या 7 गुना बढ़ गई है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 48 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच की गई. 

नई गाइडलाइन जारी
वहीं प्रदेश सरकार इसे लेकर अलर्ट मोड पर है. सीएम योगी आदित्यनाथ इसे लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों को सभी जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं. स्कूलों और कॉलेजों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. टेस्ट की संख्या को बढ़ाने के लिए कहा गया है. साथ ही विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. 

Asad Ahmed Encounter: अतीक अहमद आज थाने में गिड़गिड़ाता रहा, कहा-‘मैं दुनिया का सबसे बदनसीब बाप, बेटे के जनाजे को…’

Source link

By jaghit