Delhi Crime Robbing By Strangulation Delhi Crime Branch Arrested 3 People Including A Minor Ann

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में गले को चोक करके लूटपाट की वारदात करने वाली गैंग के तीन सदस्यों को ​पकड़ा है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें एक नाबालिग भी शामिल है. पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया है. इस गैंग ने कल्याणपुरी थाना इलाके में ऐसी एक वारदात को अंजाम देकर एक शख्स से लूटपाट की थी.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों के नाम तिलक (19) और विकास उर्फ दुबे (19) है. दोनों आरोपी खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद के रहने वाले हैं. इसके अलावा इनके साथ एक नाबालिग साथी को भी पकड़ा गया है. 

क्या है मामला
पुलिस के अनुसार 24 फरवरी 2023 को अमित कुमार पटेल नाम के व्यक्ति के साथ एनएच-24 ओवर ब्रिज खिचड़ीपुर के पास लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया. अमित कुमार पैदल जा रहे थे, तभी कुछ लड़के पीछे से आए और उनके गले को अपनी कोहनी से जकड़ लिया और गला दबाने लगे. जानकारी के मुताबिक अमित ने जब इसका विरोध किया तो उन लड़कों ने अमित का सिर पास में बने खंभे में मार दिया जिसकी वजह से अमित का सिर फट गया. पुलिस ने बताया कि वे लड़के अमित के 2 मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. 

नशे के आदी हैं लुटेरे
क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई थी, जिसमें इंस्पेक्टर केके शर्मा की टीम ने सर्विलांस की मदद से तीनों आरोपियों को पकड़ लिया. जानकारी के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि तिलक और विकास खोड़ा कॉलोनी में रहते हैं. साथ ही दोनों ही नशे के आदी हैं और अपनी इस लत को पूरा करने के लिए लूटपाट को अंजाम देते हैं. 

कैसे करते हैं चोक
पुलिस के अनुसार गले को चोक करके लूटपाट की वारदात करने वाली गैंग के सदस्य सुनसान सड़क पर चल रहे व्यक्ति को अपना टारगेट बनाते हैं. ये लोग पीछे से आकर उसके गले को कोहनी से जकड़ लेते हैं और फिर तब तक दबाते हैं, जब तक कि व्यक्ति बेहोश ना हो जाए. व्यक्ति के बेहोश होते ही ये लोग उसका सामान लूट कर फरार हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Triple Talaq: पत्नी के साथ हुआ डेढ़ लाख का साइबर फ्रॉड, गुस्साए पति ने बोला- तलाक, तलाक, तलाक…

Source link

By jaghit