Mumbai Delhi Go First Flight: मुंबई से दिल्ली आ रही गो फर्स्ट फ्लाइट एक बार फिर से चर्चा में है. पायलट की लापरवाही की वजह से यात्रियों को कई घंटों का इंतजार करना पड़ा. इस बात की जानकारी उस वक्त सामने आई जब आईएएस अधिकारी सोनल गोयल ने शुक्रवार (07 अप्रैल) को लगातार कई ट्वीट्स किए और पायलट के साथ साथ गो फर्स्ट फ्लाइट की खिंचाई की.
उन्होंने यात्रियों की फोटो ट्वीट कर लिखा है, ”@GoFirstairways द्वारा उड़ान संचालन की अप्रत्याशित और दयनीय हैंडलिंग…फ्लाइट G8 345 मुंबई से दिल्ली के लिए 22:30 बजे प्रस्थान करने वाली थी. 1 घंटे से अधिक की देरी और यात्री विमान के अंदर फंसे हुए हैं…एयरलाइन स्टाफ का कहना है कि कैप्टन उपलब्ध नहीं है.” इस ट्वीट में उन्होंने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें यात्रियों को इंतजार करते देखा जा सकता है.
सोनल गोयल का दूसरा ट्वीट
गोयल ने दूसरे ट्वीट में लिखा है, ”यदि कप्तान उपलब्ध नहीं है…सभी यात्रियों को फ्लाइट में क्यों चढ़ाया गया…बोर्ड पर छोटे बच्चों, महिलाओं और वृद्ध यात्रियों के साथ…वे फ्लाइट में पानी के अलावा कुछ भी नहीं परोस रहे हैं…पहले उड़ान में देरी के बारे में किसी भी माध्यम से कोई सूचना नहीं थी.” दरअसल यात्रियों को जानकारी दी गई कि फ्लाइट का कैप्टन दूसरी फ्लाइट के लिए रवाना हो गया.
Unexpected and pathetic handling of flight operations by @GoFirstairways
The Flight G8 345 from Mumbai to Delhi was scheduled to depart at 22:30 hrs .
Its more than 1 hour delay & passengers are stuck up inside plane;
With airline staff saying that the Captain is not available. pic.twitter.com/SwEkaoZqMe
— Sonal Goel IAS (@sonalgoelias) April 7, 2023
गो फर्स्ट फ्लाइट ने क्या दिया जवाब
इस पर Go First एयरलाइन ने माफी मांगते हुए कहा है, ”सोनल, आपको हुई देरी के लिए क्षमा चाहते हैं. हम समय पर एयरलाइन चलाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं; हालांकि, अप्रत्याशित घटनाएं कभी-कभी हमें चुनौती देती हैं. क्षमा करें, यह आपकी उड़ान के साथ हुआ. भविष्य में हम आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे.”
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