MP Coronavirus Update 7 April 2023 Active Cases Increase In Bhopal Indore Covid Booster Dose ANN

MP Coronavirus Update: बीते 3 साल कोरोना की दहशत में गुजारने के बाद एक बार फिर से मध्य प्रदेश के अंदर कोविड-19 कोरोना के वायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश में बीते दिन बुधवार को 26 नए कोविड के मामले सामने आए हैं. इस प्रकार से एमपी के 12 जिलों में कोरोना फैल चुका है. इसको लेकर सरकार भी अलर्ट पर आ गई है और अब दोबारा कोरोना गाइडलाइन के अनुसार जीवनशैली अपनाने की अपील कर रही है. सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए लोगों से मास्क लगाने और भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचने का अनुरोध किया है. 

मध्य प्रदेश में लगातार वायरल बुखार और सर्दी-जुकाम के मरीज भी अस्पताल पहुंच रहे हैं, जिनमें से संदिग्धों की जांच स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कराई जा रही है. मध्य प्रदेश में बुधवार, 6 अप्रैल तक एक्टिव केस की संख्या 164 थी. इनमें सबसे ज्यादा 90 मामले भोपाल में हैं. वहीं, 42 मरीजों के साथ इंदौर दूसरे स्थान पर है. भोपाल में 90 और इंदौर में 47 कुल केस मिलने से सरकार हरकत में आ गई है.

कोरोना बूस्टर डोज लगवाना अनिवार्य
इस दौरान जब एबीपी संवाददाता ने विशेषज्ञों से जानकारी ली तो बताया गया कि कोरोना मरीजों की हालत स्थिर है और अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं. फिर भी सतर्कता आवश्यक है, इसीलिए कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. साथ ही साथ जिन लोगों ने तीसरा डोज नहीं लगवाया है, उन्हें अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन करवानी होगी. 

इन जिलों में पाए गए कोविड मरीज
मध्य प्रदेश के अंदर भोपाल सहित इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, सीहोर, ग्वालियर, नर्मदा पुरम ,खंडवा, खरगोन, सागर, दतिया और बड़वानी जिलों के अंतर्गत कोविड के मरीज पाए गए हैं. इसके अलावा, अन्य जिलों में यह आंकड़ा बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ें: MP News: कैसे संवरेगा बच्चों का भविष्य? मध्य प्रदेश के 25 हजार से ज्यादा स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं, पढ़ें डिटेल

Source link

By jaghit