UP Coronavirus Updates UP Corona Update 29 March 2023 Covid-19 New Cases Recoveries Death

Uttar Pradesh Corona Update: उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 300 के आंकड़े को पार कर गई है. संक्रामक रोगों के विभाग के निदेशक ए.के. सिंह ने कहा कि 304 कोविड मामलों में से 10 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. इन मरीजों को किसी अन्य बीमारी के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन प्रोटोकॉल परीक्षण के दौरान पता चला कि ये मरीज कोविड पॉजिटिव हैं. वहीं अंतरराष्ट्रीय डॉक्टरों के संघ के महासचिव अभिषेक शुक्ला ने कहा कि ज्यादातर मामले गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, लखीमपुर खीरी और लखनऊ में पाए गए हैं. 

इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना, जैसे सामाजिक दूरी बनाए रखना, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना बहुत हद तक  कोविड मामलों को कम कर सकता है. वहीं लखनऊ में मंगलवार रात तक आठ नए मामले सामने आए हैं इस बीच दिन में पांच मरीज ठीक भी हुए हैं. ऐसे में लखनऊ के जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी योगेश रघुवंशी ने कहा कि जिले में सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 27 हो गई है. 30 दिसंबर 2022 को 47 सक्रिय कोविड मामले थे और 15 मार्च को राज्य में यह संख्या 71 थी. सोमवार को यह बढ़कर 262 पर पहुंच गई

देश भर में कोविड के 10 हजार से अधिक केस 
वहीं पूरे देश में मार्च के आखिरी हफ्ते में कोविड के केस 10 हजार का आंकड़ा पार कर गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर 98.79 फीसदी है. अभी तक 4,41,64,815 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जबकि मृत्यु दर 1.19 फीसदी है. देश भर में वैक्सीनेशन कैंपेन के तहत Covid-19 रोधी टीके की 220.65 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं, लेकिन इस सबके बाद भी खतरा अभी टला नहीं है. लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण से सचेत रहने की जरूरत है. 

Atiq Ahmed News: अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस, नैनी जेल से निकला काफिला

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: