Rahul Gandhi Disqualified As MP Priyanka Gandhi After Congress Leaders Meeting Slams PM Narendra Modi And BJP Saying What My Brother Did

Priyanka Gandhi On Rahul Gandhi Disqualification: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने पर बीजेपी नीत केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. शुक्रवार (24 मार्च) को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके भाई ने क्या किया, अडानी का मुद्दा उठाया और संसद में सवाल पूछे, इसीलिए ये सब हुआ है. 

क्या कुछ कहा प्रियंका गांधी ने?

प्रियंका गांधी ने कहा, ”चाहे बीजेपी के प्रवक्ता हों, चाहे मंत्री हों, चाहे उनके सांसद हों, चाहे प्रधानमंत्री खुद सुबह से शाम तक.. वो मेरे परिवार के बारे में, राहुल जी के बारे में, मेरे पिताजी के बारे में, मेरी माताजी के बारे में, इंदिरा जी के बारे में और पंडित नेहरू जी के बारे में कुछ न कुछ आलोचना करते रहते हैं, कुछ न कुछ अपशब्द बोलते.. ये सिलसिला पुराना है, पूरा देश जानता है, पूरा देश देखता है, उनके खिलाफ किसी जज ने किसी को दो साल का सेंटेंस (सजा) नहीं दिया, उनको डिस्क्वालीफाई (अयोग्य) नहीं किया. 

‘मेरे भाई ने क्या किया’

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, ”मेरे भाई ने क्या किया? अडानी का मुद्दा उठाया, सवाल पूछे संसद में, इसीलिए ये सब हुआ है. जिस केस का स्टे (रोक) कंपलेनेंट (शिकायतकर्ता) ने खुद मांगा था, एक साल से स्टे था, अडानी के बारे में जो भाषण दिया मेरे भाई ने, उसके बाद अचानक उस कंपलेनेंट ने उस केस को जिंदा कर दिया. ये सरकार अडानी पर जवाब देना नहीं चाहती, डरती है इन सवालों से, इसलिए पूरी प्लानिंग के तहत किया गया है ताकि राहुल की संसद सदस्यता जाए.”

‘मेरी रगों में शहीदों का खून… हम डरते नहीं’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने इसी के साथ कहा, ”कांग्रेस लड़ेगी, राहुल जी लड़ेंगे, हम सब लड़ेंगे, मेरी रगों में जो खून दौड़ता है.. ये शहीदों का खून है. जिस खून को आप बार-बार परिवारवादी कहते हैं, बार-बार आप आलोचना करते हैं, बार-बार अपशब्द इस्तेमाल करते हैं, ये खून बहा है इस देश के लिए, पीछे हटेगा नहीं. हम डरते नहीं हैं, हम खड़े हैं. ये कुछ भी करना चाहें, करें.”

‘कर्नाटक जीतकर जवाब देना है’

इससे पहले कांग्रेस की बैठक के दौरान भी प्रियंका काफी सख्त तेवर में दिखीं. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका ने पार्टी नेताओं से कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2024 को जीतकर राहुल गांधी की अयोग्यता के मामले का जवाब देना है.

बता दें कि गुजरात के सूरत की अदालत ने गुरुवार (23 मार्च) को 2019 के ‘मोदी सरनेम’ वाले मानहानि मामले में राहुल गांधी को दो वर्ष कारावास की सजा सुनाई थी, जिसके बाद वायनाड से लोकसभा सांसद के तौर पर उनकी संसद सदस्यता रद्द हो गई. लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार (24 मार्च) को राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने की अधिसूचना जारी की. राहुल गांधी को ऊपरी अदालत में अपील दायर करने के लिए 30 दिन का समय दिया गया है. वहीं, कांग्रेस राहुल गांधी मामले पर अपनी आगे की रणनीति बना रही है. कांग्रेस पार्टी की ओर से बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन करने की बात भी कही गई है. वहीं कई विपक्षी दलों ने भी कांग्रेस और राहुल गांधी से सहानुभूति जताते हुए केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस बैठक की अंदर की खबर: सभी इस्तीफा दे देते हैं, राहुल को कोर्ट से राहत मिलेगी, प्रियंका गांधी सख्त नजर आईं, किसने क्या कहा?

Source link

By jaghit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: