​IDBI Recruitment 2023: एसओ और असिस्टेंट मैनेजर पद पर भर्ती के लिए अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

CPCB Recruitment 2023: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 12वीं और ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए कई पद पर नौकरियां निकाली हैं. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वे कैंडिडेट्स जो सीपीसीबी के इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. इन पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 31 मार्च 2023 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से साइंटिस्ट बी, अपर डिवीजन क्लर्क, क्लर्क (एलडीसी), एमटीएस जैसे कई पद भरे जाएंगे.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

सीपीसीबी में निकले इन पद के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – cpcb.nic.in. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हुई है.

कौन है आवेदन के लिए पात्र

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं, बारहवीं पास होना जरूरी है. साथ ही कुछ पद के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा रखने वाले छात्र भी आवेदन के पात्र हैं.

आयु सीमा भी पद के अनुसार अलग है. किसी पद के लिए 35 साल तक के कैंडिडेट फॉर्म भर सकते हैं तो किसी के लिए 18 से 27 साल तक के कैंडिडेट की आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क कितना है

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 250 रुपये शुल्क देना होगा.

ये है लास्ट डेट

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 163 पद पर भर्ती की जाएगी. इनके लिए आवेदन 06 मार्च से हो रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 मार्च 2023 है. अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भर दें और इन पद के बारे में डिटेल जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली जल बोर्ड में बंपर पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit