​KCGMC Recruitment 2023 Apply For Various Posts At Kcgmc.edu.in

JNU Recruitment 2023 Last Date: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ने कुछ समय पहले बहुत से नॉन-टीचिंग पद पर भर्ती निकाली थी. इन पद पर आवेदन की प्रक्रिया पिछले काफी समय से चल रही है और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. वे कैंडिडेट्स जो इनके लिए आवदेन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, लेकिन किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे तुरंत फॉर्म भर दें. जेएनयू में निकले 388 नॉन-टीचिंग पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख आज यानी 10 मार्च 2023 है. इन भर्तियों के लिए एप्लीकेशन लिंक 18 फरवरी के दिन एक्टिव हुआ था.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

जेएनयू के इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं. इसके लिए आपको जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – jnu.ac.in. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर अप्लाई करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के हिसाब से अलग है. दसवीं, बारहवीं या ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स जिनके पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई डिप्लोमा भी हो वे आवेदन कर सकते हैं. अलग-अलग और डिटेल में जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए मिनिमम एज लिमिट 18 साल है और अधिकतम आयु सीमा पद के अनुसार अलग-अलग है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट रजिस्ट्रार, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर समेत कई पद पर भर्ती होगी. इनके लिए सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन, पर्सनेलिटी टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के बेसिस पर होगा.

आवेदन शुल्क कितना है

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, ओबीसी, महिला कैटेगरी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी को शुल्क के रूप में 600 रुपये देने होंगे. नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: DSSSB में बंपर पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit