Imran Khan Most Popular Leader In Pakistan Gallup Survey Claim

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं. यही वजह है कि उनकी लोकप्रियता में भी इजाफा हुआ है. इस बात का खुलासा एक सर्वे में हुआ है. सर्वे के अनुसार इमरान खान को 61 प्रतिशत लोगों पसंद किया है.

पब्लिक पल्स रिपोर्ट शीर्षक वाली सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अपनी जगह बनाई है. दोनों संयुक्त रूप से पाकिस्तान के दूसरे सबसे चर्चित नेता हैं. 

नवाज और बिलावल को भी लोगों ने किया पसंद 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा साझा किया गया था. दोनों को 36 प्रतिशत पाकिस्तानी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. इस लिहाज से देखें तो इमरान खान से लोकप्रियता के मामले में कोई नेता आस पास भी नहीं है. 

यह सर्वे इसी साल फरवरी के पहले 20 दिनों में आयोजित किया गया था, जिसमें लगभग 2,000 पाकिस्तानी लोगों की राय ली गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पाकिस्तान के राजनेता हैं. वहीं आसिफ अली जरदारी को लेकर बहुत कम लोगों ने पॉजिटिव वोट किया. रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान के पक्ष में 61 फीसदी लोगों ने सकारात्मक वोट किया जबकि 37 फीसदी लोग उनके खिलाफ थे. 

इससे पहले जब इमरान खान ने कुर्सी गंवाई थी तब हुए सर्वे में खान की लोकप्रियता में गिरावट दर्ज की गई थी. जबकि उनके सियासी प्रतिद्वंद्वियों की लोकप्रियता में इजाफा देखने को मिला था.  उस दौरान भी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो जरदारी को लोगों ने पसंद किया था. 

ये भी पढ़ें: Pakistan: पाक पुलिस की बर्बरता! इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता की कर दी हत्या- PTI का दावा

Source link

By jaghit