​CAPF MHA Recruitment 2023 Apply For 297 Posts From 15 February

Government Job: संघ लोक सेवा आयोग ने इंफोर्समेंट ऑफिसर और असिस्टेंट कमिशनर के पद पर भर्ती निकाली है. ये वैकेंसी मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एंड इंप्लॉयमेंट के अंतर्गत आने वाले इंप्लॉइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन के लिए निकली हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, आवेदन शुरू होंगे 25 फरवरी 2023 से और इन पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट है 17 मार्च 2023. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद कैंडिडेट्स इस वेबसाइट यानी upsconline.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इन पद पर चयन परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख अभी साफ नहीं हुई है और न ही एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख जारी हुई है. दोनों ही तारीखें जल्द साफ हो जाएंगी. लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

देना होगा इतना शुल्क

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 25 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है.

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए. एपीएफसी कैटेगरी के लिए आयु सीमा 35 साल तय की गई है. डिटेल जानने के लिए शॉर्ट नोटिस देख सकते हैं. डिटेल्ड नोटिस अभी प्रकाशित नहीं हुआ है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है. जहां तक सेलेक्शन की बात है तो वह कई चरणों की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले होगी लिखित परीक्षा फिर साक्षात्कार फिर डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और अंत में मेडिकल टेस्ट. सारे चरण पार करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही अंतिम होगा.

यह भी पढ़ें: SSC जेई परीक्षा पेपर 2 का एडमिट कार्ड जारी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit