Meghalaya Election 2023 Pressing Any Button In EVM Votes For BJP Person Arrested For Sharing Video

Meghalaya Election 2023: मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले से एक शख्स को सोशल मीडिया पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का वीडियो साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वीडियो में दिख रहा है कि ईवीएम की कोई भी बटन दबाने पर मत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में दर्ज हो रहा है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफ आर खारकोनगोर ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान बोलोंग आर संगमा के तौर पर की गई है और उसने 16 फरवरी को साझा किए गए वीडियो में ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. उन्होंने बताया कि संगमा को रोंगजेंग विधानसभा क्षेत्र के पीठासीन अधिकारी द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद गिरफ्तार किया गया.

धारा 171 जी के तहत मामला दर्ज

खारकोनगोर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171 जी के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो चुनाव से संबंधित गलत बयानी से जुड़ी है. दरअसल, मेघायल में 27 फरवरी 2023 को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. चुनाव के नतीजे 2 मार्च को सामने आएंगे.

अमित शाह के निशाने पर ममता बनर्जी की पार्टी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार चुनाव प्रचार में भाग लेते हुए रंगसाकोना पहुंचे. यहां उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर निशाना साधा. उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”मुकुल संगमा उस टीएमसी में चले गए जो कि टोलाबाजी, भ्रष्टाचार और उपद्रव के लिए जानी जाती है. दूसरी ओर मुख्यमंत्री कोनराड संगमा आपकी उम्मीद पर खरे साबित नहीं हुए हैं.” 

गृहमंत्री बोले, ये मुकुल संगमा अपना नाम बदल कर आ गए हैं. पहले कांग्रेस में हुआ करते थे अब टीएमसी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने ममता पर कड़ा वार करते हुए कहा, जब पार्टी बंगाल और वहां के गरीबों की हालत ठीक नहीं कर पाई है तो मेघालय का भला कैसे करेगी? बीजेपी ने जहां-जहां सरकार बनाई, सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार समाप्त किया, लेकिन मेघालय में मुकुल संगमा आते हैं तो अपने परिवार वालों को नौकरी दे देते हैं, कोनराड संगमा आते हैं तो अपने परिवार वालों और पहचान वालों को नौकरी देते हैं.  

यह भी पढ़ें.

‘सत्ता की लालसा…’ कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने सिंगर अदनान सामी का ट्वीट किया रीट्वीट, पढ़ें किस पर है इशारा

Source link

By jaghit