Jammu Kashmir Terrorist Killed In Failed Infiltration Bid Along LoC In Tangdhar Sector

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया. अधिकारियों ने गुरुवार (16 फरवरी) को यह जानकारी दी. सुरक्षाबलों के मारे गए आतंकी के पास से हथियार और अन्य सामग्री भी बरामद हुई है. 

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि बीती रात के दौरान कुपवाड़ा पुलिस के इनपुट पर भारतीय सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने सैदपोरा फॉरवर्ड इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. टीम ने पहले भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश करने वाले ग्रुप को रोका. इस दौरान सुरक्षाबलों के हाथों एक घुसपैठिया मारा भी गया. 

भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए

रक्षा प्रवक्ता ने बताया, “भारतीय सेना ने 15/16 फरवरी 2023 की रात को पाकिस्तान की ओर से कश्मीर घाटी में शांति और स्थिरता को अस्थिर करने के प्रयास में घुसपैठ की जा रही थी. सुरक्षाबलों ने तंगधार सेक्टर के अग्रिम क्षेत्रों में घुसपैठ के प्रयास को रोकने में कामयाबी हासिल की. इस दौरान एक आतंकी मारा गया.” जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन में दो अन्य आतंकी घायल भी हुए हैं. मारे गए आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल, एक स्वचालित हथियार, 6 मैगजीन, 2 ग्रेनेड व अन्य सामग्री बरामद की है.

कमरवारी में गोली की आवाज सुनाई दी

उधर श्रीनगर के कमरवारी इलाके में गुरुवार (16 फरवरी) को गोली चलने जैसी आवाज सुनाई दी. गोली की आवाज सुनने के बाद सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंची. श्रीनगर पुलिस ने बताया कि यह आवाज कैसे और कहां से आई, इसका पता लगाया जा रहा है.

बीते साल भी नाकाम हुई थी घुसपैठ

इससे पहले सुरक्षाबलों ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकी को मार गिराया था. यह घटना बीते साल 17 नवंबर को हुई थी. 17 नवंबर की देर रात करीब 11 बजे भारतीय सीमा में कुछ आतंकी घुसने की कोशिश कर रहे थे. सीमा की रक्षा में तैनात जवानों ने उनको देख लिया. भारतीय सेना ने सरेंडर करने की चेतावनी दी थी, लेकिन सरेंडर की बजाय वो वापस भागने लगे. इसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. 

ये भी पढ़ें-Sukesh Chandrashekhar Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर को ED ने किया गिरफ्तार, कोर्ट से 9 दिनों की हिरासत मिली

Source link

By jaghit