SGPGIMS Recruitment 2023 For 1974 Staff Nurse Posts Apply From Today 10 February

SGPGIMS Staff Nurse Recruitment 2023: संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज में स्टाफ नर्स के पद पर भर्ती निकली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1974 वैकेंसी भरी जाएंगी. इसके पहले भी यहां नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती निकली चुकी है. वे कैंडिडेट्स जो स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन करने के इच्छुक हों, वे एसजीपीजीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एसजीपीजीआई की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – sgpgims.org.in. ये भी जान लें कि इन पद के लिए आवेदन आज यानी 10 फरवरी 2023 दिन शुक्रवार से शुरू हो गए हैं.

आवेदन करने के लिए योग्यता क्या चाहिए

वे कैंडिडेट जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग का कोर्स या जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा किया है वे इन पद क लिए आवेदन कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा.

सेलेक्शन ऐसे होगा

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. इसके लिए कॉमन रिक्रूटमेंट टेस्ट (सीआरटी) आयोजित किया जाएगा. जो कैंडिडेट्स ये परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें ही नियुक्ति दी जाएगी. ये एग्जाम 2 घंटे का होगा, जिसमें कुल 100 अंक के सवाल पूछे जाएंगे.

ऐसा होगा एग्जाम पैटर्न

अभ्यर्थियों को सीआरटी टेस्ट देना होगा इन पद के लिए होने वाले टेस्ट में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे. जिनके अंक निर्धारित किए गए हैं. सीआरटी में मिलने वाले नम्बरों के आधार पर आवेदक को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. आगे और भी चयन की प्रक्रिया हो सकती है जिसके बारे में आप वेबसाइट से पता कर सकते हैं.

एज लिमिट क्या है

स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट नियम अनुसार ही दी जाएगी.

आवेदन शुल्क कितना है

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करना होगा. इस पद के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को 1180 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: SSC CGL टियर वन परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit