AOC Recruitment 2023 For 1793 Posts Apply Before 26 February At Aocrecruitment Gov In

Army Ordnance Corps Bharti 2023: आर्मी में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए जॉब पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स ने दसवीं पास कैंडिडे्टस से विभिन्न पद पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये भर्तियां ट्रेड्समैन मेट और फारमैन पद के लिए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1793 पद भरे जाएंगे. इनमें से ट्रेड्समैन मेट के 1249 पद हैं और फायरमैन के 544 पद हैं. वे कैंडिडे्टस जो इन भर्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

ये भी जान लें कि आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको एओसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – aocrecruitment.gov.in.

क्या है योग्यता

आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स के ट्रेड्समैन मेट और फायरमैन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

अगर आयु सीमा की बात करें तो इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. उसके बाद फिजिकल फिटनेस टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन टेस्ट आदि कराए जाएंगे. सभी स्टेजेस पास करने वाले कैंडिडेट का चयन ही अंतिम माना जाएगा.

क्या है लास्ट डेट

इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 26 फरवरी 2023 है. अंतिम तिथि के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. इस बाबत जारी नोटिस में साफ लिखा है कि कैंडिडेट्स दोनों में से किसी एक पद के लिए ही अप्लाई करें क्योंकि दोनों के टेस्ट एक साथ लिए जाएंगे.

सैलरी कितनी है

सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को ट्रेड्समैन मेट पद के लिए महीने के 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक और फायरमैन पद के लिए महीने के 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: UPPSC माइंस इंस्पेक्टर परीक्षा के नतीजे घोषित 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit