​Jobs 2023: कैंटोनमेंट बोर्ड कानपुर ने निकाली जूनियर असिस्टेंट के पद पर भर्तियां, 12वीं पास फटाफट करें अप्लाई

NIT Hamirpur Faculty Recruitment 2023: एनआईटी हमीरपुर ने फैकल्टी के कई पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के कुल 108 पद भर जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. ये पद विभिन्न विषयों जैसे सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर, फिजिक्स आदि के लिए हैं.

ऑफलाइन होंगे आवेदन

एनआईटी के इन पद की खास बात ये है कि इनके लिए आवेदन केवल ऑफलाइन किया जा सकता है. इसके लिए आपको नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, हमीरपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा. ऐसा करने के लिए एनआईटी हमीरपुर की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – nith.ac.in. यहां से फॉर्म डाउनलोड करके भरें और नीचे दिये पते पर भेज दें.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर अप्लाई करने के लिए पात्रता अलग-अलग है. असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर साइंस डिपार्टमेंट पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट का बीई, बीटेक, एमई, एमटेक या संबंधित विषय में पीएचडी होना जरूरी है.

इसी तरह असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और बाकी विभागों के प्रोफेसर पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट का यूजी, पीजी और पीएचडी किया होना जरूरी है. इन पद के लिए आयु सीमा 60 साल तय की गई है.

वैकेंसी विवरण

एनआईटी, हमीरपुर में निकले पद का विवरण इस प्रकार है.

कुल पद – 108

एसोसिएट प्रोफेसर – 20 पद

प्रोफेसर – 26 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर – 62 पद

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को सैलरी पोस्ट के हिसाब से मिलेगी. जैसे प्रोफेसर पद की सैलरी 1, 59,000 से लेकर 2,20,000 रुपये प्लस एलाउंस है. इसी प्रकार एसोसिएट प्रोफेसर की सैलरी 1,39,000 प्रतिमाह से लेकर 2,11,300 रुपये प्रतिमाह तक हो सकती है.

क्या है लास्ट डेट

इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 मार्च 2023 शाम 5.30 बजे तक है. इस समय तक आपके आवेदन संस्थान पहुंच जाने चाहिए. ऑफलाइन आवेदन खुद जाकर जमा किया जा सकता है, स्पीड पोस्ट से भेजा जा सकता है साथ ही रजिस्टर्ड पोस्ट से भी भेजा जा सकता है. इसके लिए पता ये है – नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, हमीरपुर, हमीरपुर – 177005.

यह भी पढ़ें: SSC JHT परीक्षा के फाइनल नतीजे घोषित 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By jaghit