BCCI Honours World Cup Winning India U19 Women's Team At Narendra Modi Stadium With A Cheque Of INR 5 Crore

Women’s Cricket: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले (IND vs NZ 3rd T20I) के ठीक पहले BCCI ने हाल ही में महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम (Indian Women’s Under19 Team) को सम्मानित किया. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान भारतीय महिलाओं की इस युवा टीम को 5 करोड़ का चेक भी दिया गया.

BCCI ने महिला खिलाड़ियों को सम्मानित करने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में सबसे पहले प्रजेंटेटर रवि शास्त्री भारतीय अंडर-19 महिला टीम की उपलब्धि बताते नजर आते हैं. फिर BCCI के पदाधिकारी और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इन युवा खिलाड़ियों को सम्मानित करते दिखाई देते हैं.

फाइनल में दर्ज की थी एकतरफा जीत 
यह पहली बार था जब भारतीय महिलाओं की यह जूनियर टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप जीती है. पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन किया था. फाइनल मुकाबले में भी भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की. भारतीय कप्तान शफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. यहां भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पूरी पारी को 68 रन पर समेट दिया. जवाब में भारतीय टीम ने महज 3 विकेट खोकर 14वें ओवर में टारगेट हासिल किया. तितास साधु फाइनल मुकाबले की ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुनी गईं. इस भारतीय गेंदबाज ने 4 ओवर में महज 6 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें…

SA vs ENG: सैम कर्रन ने विकेट लेने के बाद मनाया ऐसा जश्न, ICC ने ठोका जुर्माना, ये सज़ा भी मिली

Watch: पहले टकराए और फिर नकल करने लगे, BPL में बल्लेबाज की मोटाई का नसीम शाह ने उड़ाया मज़ाक, वीडियो वायरल

Source link

By jaghit