Digvijay Singh Raises Question And Asked For Proof Of Surgical Strike, BJP Slams Congress, 10 Highlights | Surgical Strike: सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह के बयान से बवाल, बीजेपी ने बताया सेना का अपमान, कांग्रेस ने किया किनारा

Digvijaya Singh News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर सवाल उठाने पर हंगामा खड़ा हो गया है. दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे और सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. दिग्विजय सिंह के बयान के बाद बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) को घेर लिया है. बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अपनी नफरत में अंधी हो गई है और उसने सशस्त्र बलों का अपमान किया है. 

1. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस समय जम्मू कश्मीर में है जहां सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार सीआरपीएफ के कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के उसके (सीआरपीएफ के) अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी और पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा.

2. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं. वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं, लेकिन कोई सबूत नहीं दिया. वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं. ऐसी चूक कैसे हो गई? आज तक, संसद के सामने पुलवामा पर कोई रिपोर्ट नहीं रखी गई है.

3. दिग्विजय सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाए जाने के बावजूद यहां पर आतंकवाद अब भी खत्म नहीं हुआ है. राजौरी जिले के डांगरी गांव सहित हाल में हुए आतंकवादी हमले चिंताजनक हैं. लक्षित हत्याएं और बम धमाके एक बार फिर शुरू हो गए हैं

news reels

4. दिग्विजय सिंह के इस बयान से एक बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा होने के बाद कांग्रेस ने इससे दूरी बना ली और कहा कि यह उनका अपना विचार है और पार्टी के रुख को प्रदर्शित नहीं करता. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि दिग्विजय सिंह की टिप्पणी उनके “निजी विचार” थे और पार्टी की ओर से इसका समर्थन नहीं किया गया. 

5. जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा, “वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की ओर से व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं और कांग्रेस की स्थिति को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं. यूपीए सरकार की ओर से 2014 से पहले सर्जिकल स्ट्राइक किए गए थे. कांग्रेस ने सभी सैन्य कार्रवाई जो राष्ट्रीय हित में हैं उनका समर्थन किया है और आगे भी करती रहेगी.”

6. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि कांग्रेस अब हमारे रक्षा बलों के शौर्य पर सवाल उठा रही है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, “कांग्रेस हमारे रक्षा बलों की वीरता पर सवाल उठा रही है, उन्हें उन लोगों पर भरोसा नहीं है जो हमारी रक्षा करते हैं.”

7. गौरव भाटिया ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है. हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ बोलने वाले किसी को भी देश बर्दाश्त नहीं करेगा. पीएम मोदी के प्रति उनकी नफरत के कारण, राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह में अब कोई देशभक्ति नहीं बची है. बीजेपी प्रवक्ता भाटिया ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों को एकजुट करने और प्यार व शांति फैलाने के पार्टी के दावे सिर्फ नाम के लिए हैं. असली मकसद भारत को तोड़ना है. दिग्विजय सिंह के बयान उसी का एक उदाहरण हैं और उनके जरिए इस्तेमाल की गई भाषा इसका सबूत है.

8. गौरव भाटिया ने कहा कि जब भी हमारी वीर सेना अपना पराक्रम दिखाती है तो सबसे अधिक दर्द उस देश को होता है जिसको सबक सिखाया जाता है, जो विश्व में अपनी आतंकी गतिविधियों को लेकर जाना जाता है, लेकिन ये दुखद है कि दर्द भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को होता है. 

9. पुलवामा हमले के शहीद सीआरपीएफ हवलदार नसीर अहमद की पत्नी शाजिया कौसर ने कहा कि कई जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, उनका परिवार ही जानता है कि वे अब कैसे जी रहे हैं. राजनेताओं को इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए, इस तरह के सवाल नहीं उठाने चाहिए. हमें उन जवानों पर गर्व है. 

10. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपना नाम बदलकर पाक परास्त पार्टी (पीपीपी) कर लेना चाहिए. पूनावाला ने विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यह कांग्रेस की आदत और डीएनए है. जिस दिन हम पराक्रम दिवस मना रहे हैं, अपने परमवीर पुरस्कार विजेताओं का सम्मान कर रहे हैं और नेताजी बोस को सलाम कर रहे हैं, कांग्रेस ने फिर से सशस्त्र बलों के मनोबल पर हमला किया है.” 

ये भी पढ़ें- 

‘वो रो रही है…’, SpiceJet की फ्लाइट में केबिन क्रू से बदसलूकी, देखें वीडियो

Source link

By jaghit