Delhi Assembly Speaker Ram Niwas Goyal Targets On LG And BJP MLAs, Says LG Should Come Out On The Streets At Night ANN | 'स्‍वाति मालीवाल की तरह रात में दिल्ली की सड़कों पर निकलें LG और देखें क्या हाल है'

AAP Vs BJP in Delhi: दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार (20 जनवरी) को भी सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और विपक्षी दल बीजेपी (BJP) के विधायकों के बीच तकरार हुई. सदन हंगामेदार रहने पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बीजेपी विधायकों पर सवाल उठाए.

गोयल ने कहा कि एक ओर जहां LG सरकार के कामों में अड़ंगा डालते हैं तो वहीं सदन में बीजेपी के विधायक हो-हल्‍ला मचाते रहते हैं. उन्‍होंने कहा कि विधानसभा में नोट लहराने वाले विधायक के मामले की जांच ACB से कराई जाएगी.

‘मालीवाल की तरह सड़कों पर रात में निकलें’

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सिर्फ अपने झूठे मामलों को लेकर हंगामा करते रहते हैं. दिल्ली के LG ने कामकाज को ठप करने का काम किया है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ”मैं सलाह देना चाहूंगा कि वह (LG) स्वाति मालीवाल की ही तरह दिल्ली की सड़कों पर रात में निकलें और देखें कि क्या स्थिति है महिलाओं की सुरक्षा को लेकर और यह भी देखें कि ट्रैफिक पुलिस-दिल्ली पुलिस रात के वक्त किस तरह की कार्रवाई करती हैं.”

news reels

विधानसभा अध्यक्ष ने आगे यह कहा

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ”BJP के विधायकों को कंझावला वाले मामले की कोई चिंता नहीं, लोगों की पेंशन जो रुकी हुई है, उसकी भी उन्हें चिंता नहीं है. उन्हें मेयर के चुनाव की भी चिंता नहीं है, लेकिन वे हंगामे पर उतारू हैं.”

उन्‍होंने कहा, ”विधायक महेंद्र गोयल अपने स्तर पर ACB और बाकी जगह शिकायत करते रहे, लेकिन मेरे संज्ञान में इससे पहले यह मामला नहीं आया. इस बार वो अचानक इस मामले को सदन के पटल पर ले आए. ऐसा करने से पहले उन्होंने मुझसे इसका भी जिक्र नहीं किया. मैंने उन्‍हें अपने पास बुलाकर पूछा कि पहले मुझसे बात करनी चाहिए थी ताकि किसी नियम के तहत इस मुद्दे को उठाया जा सकता था, लेकिन उनकी दुविधा बड़ी थी तो उन्होंने इस मामले को उठाया. फिर मैंने उनसे सभी शिकायत पत्र और तथ्य मांगे. इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज और तथ्य ACB को सौंप दिए गए हैं. जो पैसे महेंद्र गोयल दिखा रहे थे, उन्हें भी ACB को सौंप दिया गया है. अब यह पूरा मामला याचिका समिति को भेजा जा रहा है.”

यमुना के प्रदूषित पानी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने यह कहा

बीजेपी MLA यमुना के प्रदूषित पानी को लेकर आवाज उठाने वाले थे. विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक, पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. उन्‍होंने कहा है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. अध्यक्ष ने कहा कि उस सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है. रिपोर्ट आने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी. अगर यमुना के पानी में खराबी निकली तो जल बोर्ड पर एक्शन लिया जाएगा और अगर इसके जरिये बीजेपी विधायकों ने झूठा प्रचार किया है तो फिर उन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- भारत-नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए दिल्ली में जिम मालिक की हत्या के दो आरोपी, पूर्व मैनेजर ने उगली साजिश की कहानी

Source link

By jaghit