Chief Of The Delhi Commission For Women Swati Maliwal Being Dragged By A Car For 15 Meters Abp News Report

Women Safety: दिल्ली के कंझावला कांड को 18 दिन बीते हैं. महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) कल रात दिल्ली की सड़कों पर निकली थीं. एबीपी न्यूज की टीम भी स्वाति के संग थी. एबीपी न्यूज के तीन कैमरामैन एक रिपोर्टर जिया के साथ गए. उनका मकसद ये जानना था कि कंझावला कांड के दो हफ्तों से ज्यादा बीतने के बाद क्या दिल्ली में महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं?

क्या डार्क स्पॉट पर सीसीटीवी के जो वादे सरकार ने किये थे वो वादे पूरे हुए हैं. क्या दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अलर्ट मोड में हैं. क्या अब दिल्ली में महिलाएं रात को बेझिझक आ-जा सकती हैं. ऐसे ही सवालों को जानने के लिये एबीपी न्यूज की टीम रात को दिल्ली की सड़क पर निकली थी, लेकिन एम्स के पास जो हुआ वो हैरान करने वाला है. यकीन करना मुश्किल है लेकिन सच है कि दिल्ली की सड़कों पर अब भी मनचले बेखौफ घूम रहे हैं.

देश की राजधानी में गुंडों को नहीं है पुलिस का डर

कंझावला कांड के 18 दिन बीतने के बाद एबीपी न्यूज की टीम जब दिल्ली की सड़क पर सुरक्षा का जायजा लेने निकली तो हैरान कर देने वाला सच सामने आया. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बुधवार की रात को दिल्ली में सुरक्षा का जायजा लेने निकली थी. एबीपी न्यूज की टीम भी स्वाति के साथ हो गई. कंझावला इलाके की तस्वीरें कैमरे में कैद करने के बाद एबीपी न्यूज की रिपोर्टर जिया शर्मा और कैमरा टीम लौट रही थी, तब एम्स के विपरीत दिशा वाले बस स्टॉप पर सुरक्षा-व्यवस्था को समझने के लिए स्वाति मालीवाल अकेली खड़ी थीं.

news reels

इसी दौरान सफेद रंग की बलेनो कार वाले शख्स ने स्वाति को साथ चलने का ऑफर दिया. एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार, वो कार सवार स्वाति के पास पहुंचा और उसके बाद उस कार वाले ने स्वाति को करीब 15 मीटर तक घसीटा. इस मामले की जानकारी जब पुलिस को मिली तो टीम एक्शन में आई और आरोपी को हिरासत में ले लिया. दिल्ली की ये घटना बता रही है कि पुलिस अलर्ट तो है लेकिन मनचलों में अब भी पुलिस का कोई खौफ नहीं है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए कहा है कि दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल को एम्स गेट 2 के सामने सुबह करीब 3:11 बजे एक कार से 10-15 मीटर तक घसीटने की मीडिया रिपोर्ट देखी है. जिसमें वो कार की खिड़की में फंस जाती हैं. पुलिस के मुताबिक, इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना में शामिल कार को जब्त कर लिया गया है.

स्वाति मालीवाल ने क्या कहा?

इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि दिल्ली के अंदर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कोई बदलाव नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि मेरे साथ भी अंजलि जैसी घटना हो सकती थी, लेकिन मैं डरने वाली नहीं हूं. दिल्ली पुलिस ने एक आदमी को पकड़ा है.

ये भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल को 15 मीटर तक कार से घसीटा, DCW चीफ बोलीं- दिल्ली में मैं सुरक्षित नहीं तो…

Source link

By jaghit