Sharad Yadav Death JDU Ex President Sharad Last Rites In Native Village Madhya Pradesh Hoshangabad

Sharad Yadav Last Rites in Native Village: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का अंतिम संस्कार 14 जनवरी को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद स्थित उनके पैतृक गांव बंदाई में किया जाएगा. आज यानी 13 जनवरी को उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास 5 A वेस्टेंड, छतरपुर फार्म, नई दिल्ली में रखा जाएगा. शरद यादव की बेटी और उनके दामाद ने इस संबंध में जानकारी दी है.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और लगातार 13 साल जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे शरद यादव की मौत गुरुवार को गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट से हुई थी. उनकी मौत की खबर उनकी बेटी ने सोशल मीडिया के जरिये दी थी. उनकी बेटी और बेटे ने ट्वीट पर लिखा, “पापा अब इस दुनिया में नहीं रहे.”

news reels

किडनी की समस्या से जूझ रहे थे

75 वर्षीय शरद यादव के परिवार वालों ने बताया कि उन्हें किडनी की समस्या थी और वह डायलिसिस पर थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ने बताया कि “शरद यादव को अचेत अवस्था में हॉस्पिटल लाया गया था. उन्हें इमरजेंसी में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया. जांच के दौरान न तो उनकी नाड़ी चलती मिली और न ही ब्लड सर्कुलेशन हो रहा था. गुरुवार देर रात 10:19 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था.” वहीं, उनकी मौत की खबर मिलते ही राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. अलग-अलग दलों के नेताओं ने उन्हें याद करते हुए शोक जताया. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक

शरद यादव की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “शरद यादव के निधन से दुखी हूं. सार्वजनिक जीवन में अपने लंबे वर्षों में, उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया. वह डॉ. लोहिया के आदर्शों से बहुत प्रेरित थे. मैं हमेशा उनके साथ हुई अपनी बातचीत को संजोकर रखूंगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

ये भी पढ़ें

Gujarat: ‘हैलो मैं मोरबी से बोल रही हूं…’, ट्रैप में फंसा बिजनेसमैन, वीडियो कॉल पर कपड़े उतारे और गंवा दिए 2.69 करोड़

Source link

By jaghit