DGCA Seeks Report On SpiceJet Flight Delay Passengers Stranded In Aerobridge Without Water Watch Video

SpiceJet Airlines News: एयरलाइंस से जुड़ी शिकायतें नहीं थम रही हैं. इस बार स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइन के यात्रियों का वीडियो वायरल हो गया है. बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट के यात्रियों को एयरोब्रिज पर काफी देर तक इंतजार करना पड़ा था. उन्‍हें पीने के लिए पानी भी नहीं दिया गया. इस दौरान एक यात्री ने वीडियो बना लिया और फिर उसे सोशल म‍ीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो में उसने आपबीती बताई. 

यात्री के वीडियो के आधार पर अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने दिल्ली हवाई अड्डे पर उस घटना को लेकर स्पाइसजेट से रिपोर्ट मांगी है, जिसमें बेंगलुरु जाने वाली उड़ान के यात्रियों को एयरोब्रिज पर काफी देर तक इंतजार करना पड़ा. बताया जा रहा है कि यह घटना बीते मंगलवार की है.

यात्रियों को पानी भी नहीं दिया गया
हालांकि, यह घटना तब सामने आई जब सौमिल अग्रवाल (Soumil Agarwal) नाम के एक यात्री ने अपना वीडियो इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया, जिसमें सौमिल कहते दिख रहे हैं कि यात्री ‘पानी दो, पानी दो’ चिल्‍ला रहे हैं  लेकिन उन्‍हें पानी भी नहीं मिला.

सोमिल ने वीडियो में आरोप लगाया कि यात्रियों को बोर्डिंग गेट पार करने के लिए मजबूर किया गया, जिसके बाद यात्रियों को बीच में ही लॉक कर दिया गया. काफी यात्री फ्लाइट पकड़ना चाहते थे, जबकि प्‍लेन के गेट बंद कर दिए गए. सौमिल के वीडियो में काफी यात्रियों को एयरोब्रिज पर इंतजार करते हुए देखा भी जा सकता है. इसके अलावा कुछ यात्रियों को पानी मांगते हुए भी सुना जा सकता है.

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वीडियो में यात्री ने लगाए ये आरोप
सौमिल अग्रवाल ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं समझता हूं कि कभी-कभी फ्लाइट में देरी हो जाती है लेकिन यात्रियों को बोर्डिंग गेट के पार पहुंचा देना, फिर फ्लाइट के गेट बंद करना.. अपने यात्रियों को इन 2 तरीकों में से किसी से भी आगे नहीं जाने देना और उन्हें बीच में लॉक करना अच्छा नहीं है.”

सौमिल ने आगे लिखा, “यात्रियों ने बोर्डिंग गेट खोलने के लिए कहा ताकि वे वेटिंग जोन में वापस आराम कर सकें तो अधिकारियों ने इनकार कर दिया और गायब हो गए. सीनियर सिटीजन ने पानी मांगा क्योंकि वे वहां एक घंटे से अधिक समय से लॉक थे और पानी नहीं था तो अधिकारियों ने उन्हें पानी नहीं दिया और कहा कि गेट खुलने के बाद फ्लाइट में पानी पी लेना. जब लोगों ने उनसे पूछा कि इसमें कितना समय लगेगा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. कौन अपने पैसेंजर्स के साथ ऐसा व्यवहार करता है?”

स्‍पाइस जेट ने दी यह सफाई
एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि देरी मौसम की गड़बड़ी के कारण हुई, जिसके कारण आने वाले क्रू-मेंबर्स ने अपनी ड्यूटी की समय-सीमा को पार कर लिया था. प्रवक्ता ने कहा, “चूंकि यात्रियों ने सुरक्षा जांच पूरी कर ली थी, इसलिए उनसे एयरोब्रिज पर इंतजार करने का अनुरोध किया गया था. उस फ्लाइट के सभी यात्रियों को सर्विस रिकवरी वाउचर प्रदान किए गए थे.”

प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर औसतन बोइंग विमान का टर्नअराउंड समय 40-45 मिनट है, जबकि इस फ्लाइट में टर्नअराउंड समय औसत टर्नअराउंड समय से लगभग 20 मिनट अधिक था. उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट की फ्लाइट SG 8133 (दिल्ली-बेंगलुरु) में 10 जनवरी 2023 को मौसम की गड़बड़ी के कारण देरी हुई थी.

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By jaghit